असम की सड़कों को पान के धब्बों से बचाएंगी प्लास्टिक की चादरें, वीवीआईपी बैठक की तैयारी

road

गुवाहाटी : गुवाहाटी में जी एस रोड पर ताजे रंगे सड़क के डिवाइडरों पर ‘पान’ के दाग की समस्या से निपटने के लिए यहां के अधिकारियों ने कंक्रीट सेपरेटर को पॉलीथीन की चादरों से ढंक दिया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे की 15 दिसंबर को गुवाहाटी में प्रस्तावित बैठक को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

वीवीआईपी बैठक से पहले हुआ सौंदर्यीकरण

वीवीआईपी बैठक से पहले सौंदर्यीकरण कार्य के तहत शहर के मुख्य सड़क के डिवाइडरों को काले और सफेद रंगों से रंगा गया था लेकिन कुछ ही मिनटों में डिवाइडर पान के लाल दागों से भरे पड़े थे। सड़क डीवाइडरों को बार-बार रंगने से बचने के लिए गुवाहाटी नगर निगम ने डीवाइडरों को प्लास्टिक की चादरों से ढकने का फैसला किया है।

पॉलीथीन की चादरों ने बचाया सेपरेटर

निगम के सूत्रों ने बताया पॉलीथीन की चादरें भी लोगों को डीवाइडर पर पान थूकने से नहीं रोक सकीं लेकिन चादरों के कारण नए रंगे सेपरेटर पान के दाग से अनछुए बच गए। नगर निगम कर्मियों ने मीडिया को बताया कि क्षेत्र में आने वाले कुछ लोग जिनके पास समाज में रहने का ढंग नहीं है वे अपनी गाडियों को धीमा करने के बाद शीशे नीचे कर सड़क के डीवाइडरों पर पान की पीक मार देते हैं। एक कालेज के विद्यार्थी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए जिससे दूसरे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से पहले दो बार सोचें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर