घर की इस दिशा में लगा लें ये चमत्कारी पौधा, नहीं रहेगी पैसों की कमी, सुख-चैन से कटेगा जीवन

कोलकाता : घर में लगा पेड़-पौधे जहां घर में सकारात्मक वातावरण पैदा करते हैं। वहीं, व्यक्ति की निजी परेशानियों को हल भी इन्हें में होता है। वास्तु में कई पौधे ऐसे हैं, जिन्हें सही दिशा और सही जगह पर लगाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है। इतना ही नहीं, कुछ पौधे पति-पत्नी के बीच प्रेम को बढ़ाते हैं। आज हम ऐसे ही एक पौधे के बारे में जानेंगे, जो घर के कलह-कलेश को तो खत्म करते ही हैं। साथ ही, पैसों की तंगी दूप करने में भी मदद करते हैं। वास्तु जानकारों के अनुसार रजनीगंधा का पौधा इन्हीं में से एक है। वास्तु दृष्टि से इसे घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। ऐसे में घर में रजनीगंधा का पौधा लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं इसके फायदे…
इस दिशा में लगाएं रजनीगंधा पौधा
– वास्तु जानकारों के अनुसार घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रजनीगंधा प्लांट को लगाना शुभ होता है। मान्यता है कि घर की इस दिशा में अगर रजनीगंधा प्लांट लगाया जाए, तो घर में बरकत बनी रहती है। साथ ही, ये शुभ फल देता है।
– वास्तु के अनुसार रजनीगंधा का पौधा घर के आंगन में लगाना भी शुभ फलदायी होता है। घर के आंगन में किसी गमले में लगाने से ये घर के कलेशों को कम करता है। साथ ही, पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम को बढ़ाता है।
– माना जाता है कि रजनीगंधा के फूलों को अगर पूजा में इस्तेमाल किया जाए, तो इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही, इसके इत्र का इस्तेमाल भी शुभ फलदायी होता है। परिवार की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए भी रजनीगंधा का पौधा लगाने की सलाह दी जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगर घर में हो रही है पैसो की कमी तो 5 रुपए के …

कोलकाताः आजकल हर कोई चाहता है की वो कोई ऐसा काम करे जिसमे वो पलभर में मालामाल बन जाये। ऐसे में व्यक्ति हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

ऊपर