कबूतर का 1 पंख कर सकता है धन की वर्षा, जानें आसान टोटके

कोलकाता : हमारे घर में और आस-पास ऐसी कई चीजें होती हैं जिनसे हम अंजान होते हैं। कई बार कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनकी हमें पूरी जानकारी भी नहीं होती है कि इन चीजों से घर में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। उसी प्रकार कुछ पक्षी या उनसे जुड़ी चीजें भी हमारे जीवन के लिए हितकारी होती हैं। ऐसा माना जाता है कि इन पक्षियों का आगमन घर में खुशहाली ला सकता है। ऐसे ही पक्षियों में से एक है कबूतर और उसका पंख। ऐसी माना जाता है कि घर में कबूरत का आगमन शुभ होता है और यदि उसका पंख आपको मिल जाए तो ये आपको मालामाल कर सकता है। दरअसल कबूतर के पंख से जुड़े कुछ उपाय आजमाने से आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।
घर में कबूतर का आगमन क्यों होता है शुभ
प्राचीन काल से ही मान्यता है कि कबूरत कोई भी संदेश एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाता है। इस पक्षी को ईश्वर का संदेशवाहक भी माना जाता है। इसलिए ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि यदि कबूरत आपके घर में प्रवेश करता है तो आपके जीवन में कोई शुभ संदेश आने वाला है। यह आपके जीवन के लिए समृद्धि का संदेश लाते हैं और जीवन को खुशहाल बनाते हैं। यदि आपके घर में कबूतर अंडे देता है तो समझें कि बहुत जल्द ही आपके घर में कोई खुशखबरी आने वाली है।
कबूतर के पंख के टोटके
ऐसा माना जाता है कि कबूतर का पंख आपके लिए धन के द्वार खोलने में मदद करता है। यदि आपके घर में कबूतर पंख छोड़ दें तो ये उनका आपके लिए एक उपहार होता है। पंख को आपको एक आसान तरीके से घर की तिजोरी में रखना है। कबूतर के पंख को एक सफ़ेद या लाल कपड़े में लपेटें और माता लक्ष्मी को ध्यान में रखते हुए पंख के ऊपर लाल धागा 7 बार लपेटें।
इस पंख से लिपटे हुए कपड़े को घर के उस स्थान पर रखें जहां आप धन रखते हैं जैसे -घर की तिजोरी या फिर अलमारी। ध्यान रखें कि ये आपको किसी ऐसे स्थान पर ही रखना है जहां किसी बाहरी व्यक्ति की कभी नजर न पड़े। इस उपाय से आपके घर में धन की वर्षा होने लगेगी और कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।
कबूतर के पंख के कर्ज से मुक्ति के लिए उपाय
यदि आपके ऊपर किसी तरह का कोई कर्ज चल रहा है या फिर आपका धन काफी समय से अटका हुआ है तो आप कबूतर के तीन पंखों को लेकर घर के अलग -अलग कोने में रखें। कबूतर का एक पंख घर के लिविंग रूम के दक्षिणी कोने में रखें।
कबूतर के दूसरे पंख को किचन के उत्तरी कोने में रखें और यदि पति पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो कबूतर के पंख को बेड रूम में पूर्वी कोने पर रख दें। इस तरह के उपाय से आपके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगेगी और रुका हुआ धन जल्द वापस मिलेगा।
कबूतर के पंख से नौकरी पाने के टोटके
यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो बृहस्पतिवार के दिन पीले कपड़े में हल्दी की एक गांठ के साथ कबूतर का एक पंख और पीली कौड़ी रख दें। इसे आप घर की तिजोरी में रखें। इस टोटके से आपको जल्द ही नौकरी मिलने के योग बनेंगे और यदि आप व्यवसाय में हैं तो उसमें भी आपको निश्चित लाभ मिलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर