जिन लोगों के शरीर पर होता है ये खास तिल, अपने पार्टनर को करते हैं बेहद प्यार

कोलकाता : बचपन से ही हर इंसान के शरीर पर बर्थ मार्क्स या तिल होता है। कुछ तिल बचपन से तो कुछ तिल बाद में उत्पन्न होते हैं। इन तिल और मार्क्स का इंसान की जिंदगी पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है। कुछ तिल या निशान शुभ संकेत लेकर आते हैं तो कुछ अशुभ संकेत की तरफ इशारा करते हैं। कोई तिल धनवान होने की तरफ इशारा करता है तो कुछ तिल खानपान, वैभव, सुख-समृद्धि के बारे में जानकारी देते हैं।

निचले होंठ के बाईं ओर तिल

निचले होंठ के बाईं ओर तिल का निशान होना अच्छा भोजन करने और अच्छे कपड़े पहनने के शौकीन होने की तरफ इशारा करता है। ऐसे लोग चीजों को बहुत संभालकर रखते हैं और जिम्मेदारी निभाने वाले होते हैं। ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार होते हैं, उनके साथ विश्वासघात नहीं करते हैं। अपने जीवनसाथी का बहुत ख्याल रखते हैं।

माथे पर तिल

माथे पर तिल होने का मतलब है कि ऐसे इंसान अपने जीवनसाथी के प्रति काफी वफादार होते हैं। वहीं, दाहिने गाल पर तिल वाले इंसान रिश्ते के मामले में काफी अच्छे माने जाते हैं। ऐसे लोग अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं। उनकी हर जरूरत का ध्यान रखते हैं। हर परिस्थिति में अपने जीवनसाथी का साथ देते हैं।

हाथ पर तिल

जिनके हाथ पर तिल होता है, ऐसे लोगों के जीवन में रोमांस की कभी कमी नहीं होती है। वहीं, दांपत्य जीवन के लिहाज से आंख पर तिल होना बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसे लोग अपने साथी के प्रति वफादार होते हैं और कभी उनका साथ नहीं छोड़ते हैं।

नाक पर तिल

कुछ लोगों की नाक पर तिल पाया जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोग अपने करियर को लेकर बहुत ही फोकस रहते हैं। ये सफलता पाने के लिए खूब मेहनत भी करते हैं। नाक पर तिल वाली लड़कियां दूसरों के मुकाबले ज्यादा गुस्सैल व नखरीली होती है। मगर ये स्वभाव से भले ही गुस्से वाली हो लेकिन इनके मन में किसी के लिए गलत भावना नहीं होती है। ये दूसरों की मदद करने को हमेशा तैयार रहती है। इसके अलावा ये लड़कियां पार्टनर व परिवार के सभी सदस्यों को बेहद अहमियत देती है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर