एक नंबर के झूठे होते हैं इन 3 राशियों के लोग

कोलकाता : हर व्यक्ति का अपना अलग स्वभाव होता है। ज्योतिष के अनुसार वैसे तो ये स्वभाव आसपास के माहौल और संस्कार की देन होता है, लेकिन कुछ गुण और अवगुण ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को जन्म से मिलते हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार इन गुणों और अवगुणों के आधार पर ही व्यक्ति के व्यक्तित्व, उसके वर्तमान और भविष्य का पता लगाया जाता है। यहां जानिए ऐसी 3 राशियों के बारे में जिनमें झूठ बोलने की प्रवृत्ति होती है। यदि समय रहते इनके इस अवगुण को संभाला न जाए तो ये आदत का हिस्सा बन जाती है। ऐसे में ये लोग बड़ी ही सफाई से कभी भी झूठ बोल देते हैं और मौका पड़ने पर अपनी ही बात से मुकर जाते हैं। जानिए उन राशियों के बारे में।
मिथुन राशि : झूठ बोलने के मामले में मिथुन राशि के लोगों का नाम सबसे पहले सामने आता है। ये लोग झूठ इतनी सफाई से बोलते हैं, कि आप अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि ये कब सच और कब झूठ बोल रहे हैं। इस कारण लोग भी इनके झूठ में आसानी से फंस जाते हैं। ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो इनमें ये गुण इनके ग्रहों की वजह से होता है। अपनी इस आदत के कारण ये लोग वकालत और मार्केटिंग के कामों में खूब सफलता हासिल करते हैं। हालांकि झूठ बोलना कोई अच्छी बात नहीं होती, क्योंकि ये आदत कभी न कभी आपको नुकसान जरूर पहुंचाती है, इसलिए इस आदत को छोड़ने का प्रयास करें।
सिंह राशि : सिंह राशि वाले लोग वैसे तो काफी उदार दिल के होते हैं और दूसरों के साथ काफी कुछ अच्छा करने का मन रखते हैं। लेकिन इन्हें किसी भी जगह पर आकर्षण का केंद्र बनाना पसंद होता है। साथ ही ये लोग इमेज कॉन्शियस होते हैं। अपनी इमेज को अच्छा बनाने के लिए ये तमाम बातें बढ़ चढ़कर करते हैं। यदि ये अपनी इमेज को बिगड़ता देखें तो अपनी बातों से पलटते इन्हें देर नहीं लगती। इस कारण कई बार लोगों को इनकी बातें भी ओवर लगने लगती हैं। इन लोगों के दोस्त बहुत जल्दी बनते हैं, लेकिन कई बार इनकी झूठ बोलने की आदत की वजह से इनके रिश्ते खराब हो जाते हैं।
मीन राशि : इस राशि के लोगों के झूठ बोलने का तरीका अलग होता है। ये लोग हमेशा झूठ नहीं बोलते, लेकिन यदि ये किसी से चिढ़ जाएं और उसे रास्ते से हटाना चाहें तो ये झूठ के किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। ऐसे में ये लोग इतने स्मार्ट तरीके से झूठ बोलते हैं, कि सामने वाले लोग चाहकर भी इनको गलत साबित नहीं कर पाते। इन लोगों के साथ जब भी कोई रिश्ता बनाएं तो हमेशा सतर्कता बरतें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर