दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को मिला दूसरा एयरपोर्ट हिंडन, कल उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

hindan

गाजियाबाद : दिल्ली और विषेश कर गाजियाबाद-नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। आम चुनावों से करीब 6 महीने पहले मार्च 2019 में गाजियाबाद में हिंडन असैन्‍य हवाईअड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। हालांकि इस हवाईअड्डे से उड़ान शुरू नहीं हो पाई। पर अब 6 महीने बाद 11 अक्टूबर शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे इसी हवाईअड्डे से पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू होगी।

पूर्वाह्न करीब 11 बजे उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

बताया जा रहा है कि हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाला विमान उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ जाएगा। 9 सीटों वाला विमान प‍िथौरागढ़ से पूर्वाह्न करीब 11 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 12 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। हिंडन से प‍िथौरागढ़ के लिए शुक्रवार से शुरू हो रही उड़ान के लिए ऑनलाइन बुकिंग मंगलवार से ही शुरू हो गई। हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए लिए उड़ान भरने वाले विमान का किराया 2270 रुपये है, जबकि पिथौरागढ़ से हिंडन के लिए किराया 2470 रुपये रखा गया।

हिंडन का मकसद पहले हवाई अड्डे के बोझ को कम करना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई अन्‍य शहरों के लिए भी हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से जल्‍द ही उड़ान सेवा शुरू होगी। हिमाचल प्रदेश के शिमला और कर्नाटक में हुबली के लिए भी उड़ान सेवा नवंबर से शुरू करने की संभावना जताई जा रही है। हिंडन असैन्य हवाईअड्डे को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दबाब को कम करने के लिए बनाया गया है। भारतीय वायुसेना के हिंडन हवाई अड्डा से लगे हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से हुबली के लिए 6 नवंबर से उड़ान शुरू होने वाली है। वहीं जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इंतजाम का जायजा लिया और पुलिस को एक जांच चौकी बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता को टर्मिनल में बिना रुकावट विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kolkata police

लॉकडाउन में छूट का गलत फायदा उठाने वालों पर पुलिस की नजर

विभिन्न जगहों पर नाका चेकिंग और निगरानी बढ़ायी गयी, मंगलवार को ही सैकड़ों वाहनों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : लॉकडाउन के बीच प्रशासन द्वारा आगे पढ़ें »

अंधेरे का सहारा बना ‘विद्युत बेचने वाला’

हावड़ा : सब्जी बेचने वाला, फल बेचने वाले, पानी बेचने वाले यहां तक कि सपनों को बेचने वालों के बारे में भी आप लोगों ने आगे पढ़ें »

75 % लोग कर रहें होटलों में क्वॉरेंटाइन के लिए बुकिंग

बड़ाबाजार में दुकानें खोलने की तैयारी हुई शुरू, इस तरह मार्केट्स में खुलेंगी दुकानें

आज से राज्य में इन रूटों पर दौड़ेंगी सरकारी बसें

कोरोना के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन : आईसीएमआर

बंगाल के तूफान प्रभावितों के अस्थायी आशियाने बनाने की खातिर ओड़िशा भेजेगा 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन

एनडीआरएफ ने बंगाल में करीब पांच लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

राज्यपाल ने ममता से कहा-बिजली, पानी और आवश्यक सेवाओं को तत्काल सामान्य करने की जरूरत

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

ऊपर