दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को मिला दूसरा एयरपोर्ट हिंडन, कल उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

hindan

गाजियाबाद : दिल्ली और विषेश कर गाजियाबाद-नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। आम चुनावों से करीब 6 महीने पहले मार्च 2019 में गाजियाबाद में हिंडन असैन्‍य हवाईअड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। हालांकि इस हवाईअड्डे से उड़ान शुरू नहीं हो पाई। पर अब 6 महीने बाद 11 अक्टूबर शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे इसी हवाईअड्डे से पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू होगी।

पूर्वाह्न करीब 11 बजे उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

बताया जा रहा है कि हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाला विमान उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ जाएगा। 9 सीटों वाला विमान प‍िथौरागढ़ से पूर्वाह्न करीब 11 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 12 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। हिंडन से प‍िथौरागढ़ के लिए शुक्रवार से शुरू हो रही उड़ान के लिए ऑनलाइन बुकिंग मंगलवार से ही शुरू हो गई। हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए लिए उड़ान भरने वाले विमान का किराया 2270 रुपये है, जबकि पिथौरागढ़ से हिंडन के लिए किराया 2470 रुपये रखा गया।

हिंडन का मकसद पहले हवाई अड्डे के बोझ को कम करना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई अन्‍य शहरों के लिए भी हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से जल्‍द ही उड़ान सेवा शुरू होगी। हिमाचल प्रदेश के शिमला और कर्नाटक में हुबली के लिए भी उड़ान सेवा नवंबर से शुरू करने की संभावना जताई जा रही है। हिंडन असैन्य हवाईअड्डे को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दबाब को कम करने के लिए बनाया गया है। भारतीय वायुसेना के हिंडन हवाई अड्डा से लगे हिंडन असैन्य हवाईअड्डे से हुबली के लिए 6 नवंबर से उड़ान शुरू होने वाली है। वहीं जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इंतजाम का जायजा लिया और पुलिस को एक जांच चौकी बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता को टर्मिनल में बिना रुकावट विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर