अक्टूबर में पैदा हुए लोगों में होती है एक से बढ़कर एक खासियत

कोलकाता : साल में 12 महीने होते हैं और हर महीने में पैदा हुए बच्चों में कुछ खूबियां और कुछ खामियां जरूर पाई जाती हैं। महात्‍मा गांधी, डॉ.एपीजे अब्‍दुल कलाम और लाल बहादूर शास्त्री जैसे कई महान शख्सियतों का जन्म अक्‍टूबर के महीने में हुआ था। ज्‍योतिष के लिहाज से किसी बच्चे के जन्म का महीना काफी अहम होता है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो अक्‍टूबर महीने में पैदा हुए लोगों में कुछ ऐसी खास बातें होती हैं जिनके दम पर वो अपने जीवन में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जाते हैं। आइए जानते हैं कि अक्टूबर में पैदा हुए बच्चों में और कौन-सी खास बातें होती हैं।
1. अक्‍टूबर में पैदा हुए लोग बोलने में बहुत सावधानी रखते हैं और हर वक्त समझदारी से काम लेते हैं।
2. बढ़ती उम्र के साथ इनके व्‍यक्तित्‍व का निखार भी बढ़ता है। इस वजह से इनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ते जाती है।
3. ज्योतिष का मानना है कि इस महीने में पैदा हुए लोग काफी समझदार और बुद्धिमान होते हैं और ये आमतौर पर लेखन, फैशन डिजाइनिंग या कला की दुनिया में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।
4. ये अपने जीवन में अनुशासन पंसद करते हैं और इनके जीवन में सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती है।
5. इस महीने में पैदा हुए बच्चे भीड़ से अलग पहचान बनाने और ऊंचा मुकाम पाने में सफल होते हैं।
6. अक्टूबर में पैदा हुए लोगों को अपने वर्तमान में जीना पंसद होता है। ये लोग अपने वे अतीत और भविष्य के बारे में ज्यादा सोच-विचार नहीं करते हैं।
7. ये अपने जीवन में हर काम को लेकर काफी एक्टिव होते हैं। इसके साथ ये सुस्त और आलसी लोगों को पंसद नहीं करते हैं।
8. इस महीने में पैदा हुए कुछ लोग बेहद मजाकिया स्वभाव के होते हैं। ये दूसरों को खूब हंसाते हैं और इनके आस-पास होने से माहौल अच्छा रहता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर