घर की इस जगह पर रख दें मोरपंख, दस गुना बढ़ जाएगी आपकी आय

कोलकाताः दुनिया में बहुत से लोग इस बात को मानते हैं कि प्राचीन काल से ही नजर उतारने व भगवान की प्रतिमा के आगे वातावरण को पवित्र रखने के लिए भी मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता रहा है। आजकल लोग अपने घर को सुंदर दिखाने के लिए मोरपंख का इस्तेमाल करते हैं और साथ ही मोरपंख का इस्तेमाल वशीकरण, कार्यसिद्धि, भूत बाधा, रोग मुक्ति, ग्रह वाधा, वास्तुदोष निग्रह आदि में भी किया जाता हैं। कहते हैं इसे सिर पर धारण करने से विद्या लाभ मिलता है साथ ही इसे घर में अलग-अलग स्थानो पर रखने से घर का वास्तु बदला जा सकता है।

जी हां, मोरपंख नवग्रहों की दशा से बचने के लिए घर में रखा जाता है और घर में मोर पंख वातावरण को सकारात्मक बनाने में सहायता करता है। अब ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं कि घर के किन कोनो में मोरपंख को छुपाकर रखने से आपकी किस्मत चमक सकती है।

सबसे पहले अपने घर मे ऐसे स्थान पर मोरपंख रखे जहां सभी आने-जाने वाले की नजर पड़े, कहते हैं इससे आपके घर की सारी नकारात्मक शक्तियां नष्ट हो जायेगी। अब यदि आपका काम नहीं हो रहा हैं तो ऐसे में आप अपने बेडरूम के पूर्वी-दक्षिण के कोने में मोरपंख लगा दे लेकिन किसी कि नजर ना पड़े वरना लाभ नहीं होगा।
अब यदि आपके घर में पैसो की बरकत नहीं हो रही हैं या फिर धन आपके घर में टिकता नहीं हैं तो आप मोरपंख को दक्षिण-पूर्व में लगा देते हैं लेकिन ध्यान रहे उस पर किसी की नजर न पड़े तो ही आपके घर में पैसो की बरकत होने लगेगी।
यह भी कहा जाता है कि घर के तिजोरी में मोरपंख रखने से आपकी आय 10 गुना बढ़ जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर