पासपोर्ट रैकेट मामला: एटीएस ने बांग्लादेशी नागरिकों समेत 8 को किया गिरफ्तार

 

मुंबई : महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) ने भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के लिए कथित तौर पर दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में बांग्लादेशी नागरिकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि एटीएस की कालाचौकी इकाई को नवंबर में गुप्त जानकारी मिली थी कि बांग्लादेश का नागरिक अकरम खान (28) मुंबई में अवैध तरीके से रह रहा है और अपने देश के लोगों को भारतीय पासपोर्ट हासिल करने में मदद कर रहा है।
दो लोगों ने पासपोर्ट हासिल करने में की मदद
अधिकारियों ने बताया कि अकरम को सेवरी से गिरफ्तार किया गया। उसका असली नाम अकरम नूर अलाउद्दीन नबी शेख है और बांग्लादेश के नोआखाली जिले का रहनेवाला है। वडाला और मुम्ब्रा के दो लोगों ने उसे आधार कार्ड, पैन कार्ड और भारतीय पासपोर्ट हासिल करने और अवैध तरीके से भारत में रहने में मदद की। अधिकारियों ने बताया कि मुम्ब्रा के राफिक सैय्यद से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि वह 2013 से ही अवैध आव्रजकों को भारतीय पासपोर्ट मुहैया कराने के अपराध में शामिल है और ऐसा संभव है कि उसने अब तक कम से कम 85 बांग्लादेश नागरिकों की मदद की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकी स्लीपर सेल की मदद से आतंकी गतिविधियों को दे सकते हैं अंजाम

मुर्शिदाबाद जिले के चार व मालदह टाउन में हमले की फिराक इन क्षेत्रों में छापेमारी कर कई आतंकियों की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी कोलकाता आगे पढ़ें »

सोमवार के दिन करेंगे यह 5 काम, शिव कृपा से होगा धन का अपार वास

1.सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा आगे पढ़ें »

ऊपर