रेपिस्ट के घरवालों से ही समझौता कर रहे थे मां-बाप, दुखी बेटी ने दूसरे कमरे में लगा ली फांसी

बरेली: बरेली से एक रेप पीड़िता के फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है। इस मामले में जो बातें निकल कर सामने आई हैं, वह दिल को दहलाने वाली हैं। रेप पीड़िता 14 वर्षीय किशोरी के आत्महत्या का कारण आरोपी को उचित कार्रवाई के दायरे में नहीं लाया जा रहा। दरअसल, जिस समय लड़की ने फांसी लगाई, उस समय घर के दूसरे कमरे में रेप के आरोपी के परिवार के साथ पीड़िता के माता-पिता समझौते की बात कर रहे थे। रेप आरोपी युवक के परिवार के साथ लड़की के परिजनों की बातचीत चल रही थी। इस घटना ने लड़की की इंसाफ की उम्मीदों को तोड़ दिया और उसने अपने जीवन को समाप्त कर लिया।

मामला रामपुर के एक गांव का है। यहां पर गुरुवार की रात रेप आरोपी युवक के परिजन गांव के अन्य प्रभावशाली लोगों के साथ लड़की के घर एक सौदा करने आए थे। रेप पीड़िता के माता-पिता के समक्ष उन लोगों ने शर्त रखी कि इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं कराया जाए। लड़का भविष्य में लड़की का पीछा नहीं करेगा। इसके बदले में लड़की के वयस्क होने के बाद लड़का उसके साथ शादी करेगा। लड़की को यह मंजूर न था। जिस समय यह बातचीत चल रही थी, उसी दौरान लड़की ने दूसरे कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
लड़की के भाई ने दी बड़ी जानकारी
मृत लड़की के बड़े भाई ने कहा कि मेरी बहन 22 मई से ही काफी परेशान थी। दरअसल, पड़ोस में रहने वाले लड़के ने उसे घर में अकेला देखकर उस पर हमला कर दिया था। उसने कहा कि घटना के दिन हमलोग दूसरी जगह गए हुए थे। मेरी बहन चाहती थी कि हमारे माता-पिता आरोप के खिलाफ केस दर्ज करें। लड़की ने लड़के पर रेप का आरोप लगाया था। जब उसने परिवार के लोगों के बीच मामले में समझौते के बारे में सुना तो वह हैरान रह गई। उसने तय किया कि अब वह और अपमान का बोझ नहीं उठा सकती है।
एएसपी संसार सिंह ने कि रेप आरोपी ने खुद के 17 साल का होने का दावा किया है। हम उसके रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं। आरोपी के सही उम्र की जानकारी ली जा रही है। आरोपी के खिलाफ अभी आईपीसी की धारा 376 (रेप), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को पकड़ कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। किशोर न्याय बोर्ड तय करेगा कि उस पर वयस्क के रूप में केस चलाया जाए या नहीं। हम जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर