वोट के लिए नोट बांट रहे थे नेताजी, पुलिस आई तो पहुंच गए जेल

भदोही : यूपी पंचायत चुनाव भदोही जनपद में पहले चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने हैं। 15 अप्रैल को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस दौरान कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो मतदाताओं को जमकर रुपये बांट रहे हैं। हालांकि नोट बांटने की कोशिशों को फेल करने के लिए पुलिस भी नई-नई तरकीब आजमा रही है। एक गांव में जिले से एसपी सादे कपड़ों में पहुंच गए और उन्होंने दो प्रत्याशियों को अलग-अलग क्षेत्रों से 58600 रुपयों के साथ गिरफ्तार किया। भदोही जनपद के जिला पंचायत के 26 वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कई प्रत्याशी मैदान में हैं। इस दौरान वार्ड नंबर 14 और 8 के 2 प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं को रुपये बांटे जा रहे थे। पुलिस को गांव के अंदर देखते ही रुपये बांटने वाले लोग भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी विपुल दुबे को 29400 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं, इसके बाद वार्ड नंबर आठ के महजूदा गांव में पहुंचे जहां प्रत्याशी अजीत यादव को 29200 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने कहा कि दोनों प्रत्याशियों के पास से कुछ चार पहिया वाहन भी मिले हैं। उनको सीज किया जा रहा है और इन दोनों प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जो भी प्रत्याशी चुनाव के दौरान इस तरह का काम करेगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। पैसे बांटने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच में जुट गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दक्षिण बंगाल में आंधी-बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हुई और संबंधित हादसों में तीन आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः टीएमसी नेता को मारी गोली

हुगलीः पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में मंगलवार को अज्ञात उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस के आगे पढ़ें »

ऊपर