जम्मू में पंचायत सदस्यों की रैली : दर्जनों हिरासत में

jk

जम्मू : जम्मू में मंगलवार को ऑल इंडिया जम्मू-कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस (एजेकेपीसी) के दर्जन भर सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया। वे केंद्र की मनरेगा योजना के तहत 1,000 करोड़ रुपये की देनदारियों को मंजूरी देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मार्च निकालने का प्रयास कर रहे थे। निर्वाचित पंचायत सदस्यों के प्रमुख निकाय एजेकेपीसी अपनी मांगों को लेकर तीन दिसंबर को सप्ताह भर की भूख हड़ताल पर चला गया था। मंगलवार को उसने हड़ताल खत्म कर रैली निकालने की कोशिश, तभी पुलिस ने उसके सदस्यों को हिरासत में ले लिया।

प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो आंदोलन होगा तेज

एजेकेपीसी के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने मार्च निकालने से पहले पत्रकारों से कहा, ”हम आज (मंगलवार) पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भूख हड़ताल समाप्त कर रहे हैं…हम पहले ही अपनी सभी वास्तविक मांगों के बारे में ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक को बता चुके हैं जो भूख हड़ताल के दौरान हमसे मिले थे और हमारे मुद्दों के समाधान के प्रति आशान्वित थे।” हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन उनके मुद्दों को हल करने में विफल रहा तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर