हस्तरेखा : क्या आपकी किस्मत में भी है सपनों का आशियाना

कोलकाता/दिल्ली : हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ की रेखाओं से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का अपना घर यानी सपनों का मकान बनेगा या नहीं। अपना मकान होना हर अमीर और गरीब व्यक्ति का सपना होता है। घर छोटा हो या बड़ा लेकिन अपना होना महत्वपूर्ण है। यदि किस्मत में अपना मकान है तो यह स्थिति कब बनेगी। हथेली के कौन से निशानों से अपने घर-मकान के संकेत मिलते हैं….

* भूमि का ग्रह होता है मंगल। हस्तरेखा में मंगल के क्षेत्र से भूमि और भवन का पता चलता है। यदि मंगल का क्षेत्र ऊंचा है तो बड़े घर की प्राप्ति होती है।

* मंगल और शुक्र पर्वत का क्षेत्र बड़ा होना भवन प्राप्ति का एक बहुत बढ़िया संकेत होता है।
* मंगल और शुक्र के क्षेत्र या पर्वत के ऊपर किसी रेखा के होने से व्यक्ति को अपनी मेहनत द्वारा निर्मित सुख सुविधाओं से युक्त भवन की प्राप्ति होती है।
* मंगल और शुक्र का क्षेत्र या पर्वत मज़बूत हो तो भी व्यक्ति अपने ही पराक्रम और महिला द्वारा अपना खुद का घर बनाता है
* मंगल और शुक्र का क्षेत्र या पर्वत से कोई रेखा भाग्य रेखा तक जाए तो ऐसे व्यक्ति के पास अपना बंगला या महलनुमा भवन होता है। जिसमें ख़ूबसूरत बगीचा या जलाशय भी होता है।
* मंगल और शुक्र का क्षेत्रीय पर्वत और चंद्रमा और शनि का क्षेत्र या पर्वत विकसित हो तो ऐसे व्यक्ति का भवन दूसरों से अलग होता है। साज सज्जा से युक्त एवं आकर्षक होता है।
* मंगल और शुक्र का क्षेत्र या पर्वत और चंद्रमा और शनि का क्षेत्र या पर्वत विकसित हो और इनमें से कोई रेखा भाग्य रेखा या जीवन रेखा तक जाए तो ऐसे में निर्मित भवन की प्राप्ति होने के योग होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ऊपर