भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, 4 आतंकी लाॅन्च पैड तबाह

army

श्रीनगर :  भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद उसके कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारी गोलीबारी की। इसमें 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। वही, आतंकियों के 4 लॉन्च पैड तबाह हो गए। बताया जा रहा है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने कराने के लिए तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इसमें भारत के दो जवान शहीद हो गए थे, एक नागरिक की भी मौत हुई थी। इसके बाद सेना ने पीओके स्थित नीलम घाटी पर भारी गोलीबारी की।

कठुआ में पाक सेना के गोलियों के निशान

भारतीय सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर के पास कई घरों में पाकिस्तानी सेना के गोलियों के निशान पाए गए हैं। एलओसी पर गोलाबारी के कारण 2 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं कई अन्य घर बरबाद हो गए हैं। पाकिस्तान के इस नापाक हरकत के बाद भारतीय सेना ने भी जवाब दिया। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी नुकसान सहना पड़ा।

श्रीनगर के आसपास छिपे हैं कई आतंकी

खुफिया सूत्रों के अनुसार श्रीनगर में अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं। 10 से ज्यादा आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे होने की खबर मिली है। ये कश्मीर में सख्ती कम होने एवं सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की फीराक में हैं। बताया ताया जा रहा है कि इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमते हुए देखा गया है।

अब तक 2050 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने 15 सितंबर को बताया था कि इस साल पाकिस्तान ने अब तक 2050 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुका है। जिसमें 21 नागरिकों की मौत की खबर आई थी। संघर्ष विराम उल्लंघन की इन नापाक हरकतों में आतंकी घुसपैठ भी शामिल है। बता दें कि 13 अक्टूबर को आर्मी का एक जवान उरी सेक्टर में नियंत्र रेखा के पास पाकिस्तानी सेना के उल्लंघन में शहीद हो गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर