सीमा पर तीसरे दिन 5 किमी अंदर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन

dron

फिरोजपुर : फिरोजपुर सीमा पर तीसरे दिन 5 किमी अंदर तक पाकिस्तानी ड्रोन घुस गया। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात सरहदी गांव हाजरा सिंह वाला, टेन्डी वाला में पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में 4-5 किमी अंदर तक उड़ान भरी। हालांकि, बीएसएफ ने फायरिंग द्वारा ड्रोन गिराने की कोशिश की, लेकिन 300 से 400 फीट की ऊंचाई पर होने की वजह से वह सफल नहीं हो सके। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि ड्रोन की लाइट जल रही थी। उसके बाद ड्रोन आवाज सुनाई पड़ी तो वे घरों की छतों से उसे देखने लगे। मालूम हो कि इससे पहले मंगलवार रात करीब 7:20 बजे और 8:15 बजे हाजरा सिंह वाला के पास और 10:10 बजे ड्रोन देखा गया। डीएसपी सुखविंद्र पाल सिंह का कहना है कि ड्रोन भेजे जाने का उद्देश्य हेरोइन या हथियार भेजना हो सकता है। पुलिस बीएसएफ के साथ मिलकर सर्च अभियान चला रही है।

सीमा पर 5 बार देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन

सूत्रों की माने तो सोमवार रात हुसैनीवाला चेक पोस्ट पर पहली बार पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। यह 5वीं बार है जब सीमा पर ड्रोन को देखा गया। जिसमें एक बार तो यह भारतीय सीमा में घुसते भी देखा गया। वहीं बीएसएफ ने इस ड्रोन की सूचना पंजाब पुलिस को दी थी।

इन राज्यों मेें बड़े धमाकों की साजिश कर रहा पाकिस्तान

पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने 24 सितंबर को बताया था कि पाकिस्तान ने करीब 8 चीनी ड्रोन की मदद से 9-16 सितंबर के बीच 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भेजा था। उन्होंने यह भी कहा कि इन राज्यों में पाकिस्तान आतंकी संगठन की सहासता से बड़े धमाकों की साजिश कर रहा है। इस प्रकार के हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना एवं आईएसआई आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) का समर्थन कर रही है। साथ ही गुप्ता ने बताया कि 22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से केजेडएफ के 4 सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। जिनमें से एक आतंकी आकाशदीप की निशानदेही पर ड्रोन बरामद किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशियों को घर किराये पर देने से पहले भराएं सी फॉर्म,नहीं भरने पर होगा मामला दर्ज

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : महानगर के किसी भी इलाके में अगर मकान मालिक किसी विदेशी को बिना सी फॉर्म भराए अपना घर किराए पर देता है आगे पढ़ें »

bill

नागरिकता विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर वैज्ञानिकों, विद्वानों ने याचिका पर हस्ताक्षर किए

नयी दिल्ली : लोकसभा में पारित नागरकिता संशोधन विधेयक को वर्तमान स्वरूप को वापस लेने की मांग को लेकर एक हजार से अधिक वैज्ञानिकों और आगे पढ़ें »

ऊपर