पाकिस्तान : हिंदू महिलाओं को रेस्टोरेंट से बाहर निकालना मैनेजमेंट को पड़ा महंगा

restaurant

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के कराची में मशहूर रेस्टोरेंट अल हबीब में शनिवार को कुछ हिंदू महिला खाना खाने पहुंची तो वहां के मैनेजर ने उन्हें खाना देने से मना कर दिया और साथ ही उन्हें बाहर भगा दिया। रेस्टोरेंट में घटी यह घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया के अलावा सिंध के अखबारों में भी घटना की आलोचना हुई। इस घटना को लेकर कराची समेत कई जगहों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए बाद में रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने महिलाओं को सम्मान के साथ आमंत्रित किया। साथ ही उन्होंने उन्हें शॉल ओढ़ाए और खाना खिलाया।

हिंदू पहनावे, बोलचाल को लेकर रेस्टोरेंट ने गेट का रास्ता दिखाया

दरअसल, सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में हिंदू समुदाय की कुछ महिलाए खाना खाने के लिए रेस्टोरेंट में ठहरी हुई थी। महिलाओं के पहनावा और उनके बोलचाल के भाषा के आधार पर रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने हिंदू होने का अनुमान लगा लिया। ‌जिसके बाद उन्होंने महिलाओं को अपमानित करते हुए रेस्टोरेंट के गेट का रास्‍ता दिखा दिया। बताया जा रहा है कि ये महिलाए बिलावल भुुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की समर्थक थी।

रेस्टोरेंट की छवि को देखते हुए मैनेजर ने मांगी माफी

अल हबीब रेस्टोरेंट में घटना के बाद स्‍थानीय मीडिया पहुंची जिसके बाद लोगों का विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया। लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए और रेस्टोरेंट की छवि को बचाने के लिए यहां के मैनेजर मंसूर कलवार ने मंगलावार को महिलाओं समेत उनके परिवार वालो को बुलाकर उनसे माफी मांगी और सम्मान के साथ उनको खाना खिलाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नेपोटिजम की बहस में जमकर ट्रोल हुए सूरज पंचोली

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिजम को नहीं मानते हैं और उनका कहना है कि यदि नेपोटिजम होता तो वह अपनी आगे पढ़ें »

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने किया प्लाज्मा दान

नयी दिल्ली : पिछले महीने कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को प्लाज्मा दान किया। पात्रा ने ट्वीट आगे पढ़ें »

ऊपर