पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

army

जम्मू : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार सीमापार से भारत के खिलाफ अपने नापाक मंसूबों में जुटा हुआ है। जम्मू-कश्मीर केे राजौरी जिले में पाकिस्तान बीते एक हफ्ते में कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। इसी क्रम में सोमवार को एक बार फिर पाक सेना ने नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर अशांति फैलाने का प्रयत्न किया है। भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक को मुंह तोड़ जवाब दिया है। हालांकि, इस जवाबी कार्रवाई में एक भारतीय जवान शहीद हो गया तथा 4 अन्य जवान घायल हो गए।

घाटी में तनाव पैदा करने के लिए की गोलाबारी

पाक सेना ने सोमवार की सुबह करीब 11 बजे नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले से लगे कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी कर इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश की है। पाकिस्तान ने भारतीय जवानों की पोस्टो को भी निशाना बनाकर गोलाबारी की। भारतीय सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक काे मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, दोनों ओर से हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। इसके अलावा गोलाबारी की चपेट में आने से 4 जवान घायल हो गए है, जिन्हें इलाज के लिए स्‍थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पाकिस्तान ने गोलाबारी कर नियंत्रण रेखा से सटे रिहाइशी इलाकों में भी मॉर्टार दागे हैं।

15 अगस्त को हुई गोलीबारी में 4 पाक सैनिक मारे गए थे

मालूम हो कि पाक ने 18 अगस्त को भी राजौरी जिले के इसी इलाके में भारी गोलाबारी की थी। इसके अलावा 17 अगस्त को हुई गोलाबारी के दौरान पाकिस्तान ने तमाम रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया था। इस दौरान भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में जवान संदीप थापा शहीद हो गए थे। साथ ही 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी पाकिस्तान ने केजी सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 4 पाकिस्तानी सैनिकों का काम तमाम किया था और पाक के एक आर्मी पोस्ट को भी तबाह कर दिया था।

गौरतलब है कि एलओसी पर बढ़ते तनाव को देखते हुए सेना ने यहां आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर