पाक ने एलओसी के निकट तैनात किया दो हजार सैनिक

Pak deployed two thousand soldiers near LoC

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने बाग और कोटली सेक्टर में दो हजार सैनिकों को तैनात किया है। गौरतलब है कि ये दोनों सेक्टर नियंत्रण रेखा (एलओसी) से तीस किलोमीटर दूर है। सेना सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पाक सीमा के अंदर आतंकी कैंप सक्रिय हो गए है। ये आतंकी कैंप स्‍थानीय युवाओं को अपनी संगठन में भर्ती कर रहे है। सूत्रों ने बताया कि पाक ने सैनिकों को आक्रामक मुद्रा में तैनात नहीं किया है। हालांकि भारतीय सेना उनकी हरकतों पर नजर बनाए हुए है।

आतंकी संगठन बड़ी तादाद में युवाओं की भर्ती कर रहे है
पाकिस्तान ने ऐसे समय पर अपने सैनिकों को नियंत्रण रेखा पर तैनात किया है, जब उसके सीमा पर आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू हो गई हैं। वहीं पाक में मौजूद आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद बड़ी तादाद में स्थानीय युवकों और अफगानों की भर्ती कर रहे हैं। साथ ही वह संगठन में शामिल हुए युवाओं की ट्रेनिंग भी शुरू कर दिया है।

पाक ने 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पाकिस्तान एलओसी पर 100 से अधिक एसएसजी कमांडो तैनात कर चुका है। साथ ही पाक कश्मीर में हिंसा फैलाने के मकसद से आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी कोशिश कर रहा है। इसके अलावा पाक गुजरात से सटी सीमा सर क्रीक लाइन के पास भी अपने विशेष बलों को तैनात किया है। इसके साथ ही पाक कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करना चाहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर