साड़ी पर पेयर करें ऐसे ब्लाउज, हर कोई पूछेगा कैसे करवाया डिजाइन

कोलकाता : साड़ी भारतीय गृहिणियों का एक अहम हिस्सा होता है। महिलाओं के पहनने के लिए सबसे बेस्ट आउटफिट साड़ी होती है क्योकि यह आकर्षक भी होती है और आप इसे कहीं भी पहन कर जा सकते हैं। कोई सा भी फंक्शन हो साड़ी सबसे बेस्ट आउटफिट होती है। आप इसे कहीं भी कैरी कर सकते हैं। भारत देश तो त्यौहारों का देश है। यहां कितने सारे त्यौहार मनाए जाते हैं, सभी में साड़ी एक परफेक्ट लुक देती हैं और महिलाओं पर खूब जंचती हैं।
साड़ी के साथ एक और इम्पोर्टेंट पार्ट होता है ब्लाउज़ जिसे साड़ी के साथ पेअर किया जाता है। ब्लाउज़ साड़ी पर चार चांद लगाने का काम करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं के पास बहुत सारी साड़ियां होती हैं पर ब्लाउज नहीं होता है जिससे क्या होता है कि उनका लुक खराब हो जाता है। कई बार महिलाओं को ब्लाउज की फिटिंग की समस्या का ध्यान रखना पड़ता है।
ब्लाउज के पेयर करें कोटी या श्रग
ब्लाउज़ अगर आपको लूज आ रहा है और आप तुरंत उसकी फिटिंग नहीं करा सकते हैं तो चिंता न करें। आप ब्लाउज के साथ कोटी या श्रग पेयर कर सकते हैं। यह आपके लुक को सुंदर तो ऱखेगा ही साथ ही स्टाइलिश भी बानएगा। लेकिन कोटी और श्रग चुनने में गलती न करें। जैसे अगर आपका ब्लाउज प्रिंटेड है तो कोटी सिंपल चुने और अगर आपका प्लेन ब्लाउज हो तो प्रिंटेड कोटी या श्रग कैरी करें।
ऑफ शोल्डर ब्लाउज
इस प्रकार के ब्लाउज आज कल ट्रेंड में बहुत चल रहे हैं। महिलाएं इन्हें पहनना बहुत पसंद करती हैं। ऑफ शोल्डर ब्लाउज को आप साड़ी या लहंगा दोनों पर कैरी कर सकती हैं। साथ ही अपने इस लुक के साथ एक चोकर नेकलेस पहन लें, वहीं नेकलेस आपके लुक को पूरा करेगा।
डोरी वाला ब्लाउज
ज्यादा समय तक कोई ब्लाउज ढीले हो जाते हैं और उनकी डिजाइन भी ख़राब हो जाती है। इस टाइप के ब्लाउज को फेंकने की जरुरत नहीं है। आप इनकी डबल से फिटिंग करवाकर इनको नया लुक दे सकते हैं और किसी भी त्यौहार पर पहन सकते हैं। ब्लाउज में लटकन के साथ डोरी लगा सकती हैं।
हुक वाले ब्लाउज
ब्लाउज अगर लम्बे समय तक उसे न करने के कारण ब्लाउज अगर बढ़ा हो गया है तो आप उसे हुक की मदद से टाइट कर सकते हैं। ब्लाउज के हुक लगाकर एकदम परफेक्ट फिटिंग लाई जा सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षा मंत्री से मिला आश्वासन मगर नियुक्तियां कब ?

ब्रात्य बसु ने कहा, ‘कितने शून्य पद, एसएससी को कहा बताने’ सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु के साथ बैठक में नियुक्ति के आगे पढ़ें »

ऊपर