महाकाल एक्प्रेस में शिव मंदिर बनाने पर ओवैसी ने जताया ऐतराज, मोदी को याद दिलाया संविधान

owesi

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को शुरू की गई काशी महाकाल एक्‍सप्रेस में भगवान शिव के लिए एक सीट आरक्षित करने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जताई है। ओवैसी ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार के इस कदम पर ऐतराज जताते हुए मोदी को संविधान के प्रस्तावना की याद दिलाई है।

रेलवे का यह कदम ‘संविधान की आत्‍मा’ के खिलाफ

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपनी वाराणसी यात्रा पर वाराणसी से इंदौर के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी जो कि 20 फरवरी से शुरू होगी। इसकी एक सीट को भगवान शिव के लिए आरक्षित कर दिया गया है। ट्रेन के कोच बी5 की सीट नंबर 64 को शिव का मंदिर का रूप दे दिया गया है। इस पर ओवैसी ने ट्वीट के जरिए आपत्ति जतातेे हुए मोदी सरकार के इस कदम को संविधान के खिलाफ बताया है। अपने ट्वीट में ओवैसी ने लिखा, ‘संविधान इस बात की घोषणा करता है कि भारत एक, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और गणतंत्र राष्ट्र है। रेलवे का यह कदम ‘संविधान की आत्‍मा’ कहे जाने वाले प्रस्‍तावना के खिलाफ है।’

तीन ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी महाकाल एक्प्रेस

उल्लेखनीय है कि भगवान शिन के तीन ज्योतिर्लिंगों ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और काशी विश्वनाथ की यात्रा को एक साथ जोड़ने वाली यह ट्रेन शिव भक्तों के लिए केंद्र की ओर से सौगात है। इसमें यात्रियों की आध्यात्मिक आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए भजन-कीर्तन का भी इंतजाम किया गया है। साथ ही यात्रियों के सफर के अनुसार विभिन्न टूर पैैकेज भी तैयार किए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर