ओवरवेट लड़कियां जरूर लें यह टिप्‍स

कोलकाता : सारा अली खान इस समय बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्री हैं। 25 साल की उम्र की इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने सभी की निगाहें अपनी ओर खींची हैं। अन्य अभिनेत्रियों की तरह ही सारा के प्रशंसकों की संख्या भी कम नहीं है। कई फिल्मों में काम कर चुकी सारा अली खान को अपनी फिटनेस के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। वजन घटाना सारा के लिए भी बहुत मुश्किल काम था। दरअसल, सारा अली खाना पीसीओएस नामक हार्मोनल डिसऑर्डर से पीड़ित हैं। यह एक ऐसी समस्या है जिसमें वजन तेजी से बढ़ता है, शरीर पर अनचाहे बाल आते हैं और हार्मोन असंतुलित हो जाता है। एक इंटरव्यू में सारा ने बताया कि जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा, तब उन्हें यह भी पता था कि इसके लिए काफी वजन घटाना पड़ेगा। दरअसल, वजन घटाने का फैसला केवल अभिनेत्री बनने के लिए नहीं बल्कि स्वस्थ रहने के लिए भी था। पीसीओएस से पीड़ित होने के कारण सारा को वजन घटाने में काफी परेशानी हुई। लेकिन उन्होंने पूरे धैर्य से इसका सामना किया। उन्हें हर दिन पिज्जा खाने की आदत थी, जिसे छोड़कर उन्होंने सलाद खाना शुरू कर दिया।

क्या है फिटनेस रूटीन

सारा नियमित वर्कआउट करती हैं और उनके फिटनेस रूटीन में कई तरह की एक्सरसाइज शामिल है। उनका मानना है कि अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करने से बोरियत नहीं होती है। इसके अलावा सारा ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए बॉलीवुड के गाने सुनती हैं। साथ ही पाइलेट्स, बूट कैंप ट्रेनिंग और पावर योग भी करती हैं। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक पोस्ट में सारा अली खान पावर योग करते काफी फ्रेश नजर आ रही हैं।

पावर योग क्या है?

पावर योग अष्टांग योग से संबंधित है। यह फिटनेस पर आधारित विन्यास प्रैक्टिस है। वजन घटाने वालों के बीच यह योग बहुत पॉपुलर है। पावर योग पूरे शरीर का वर्कआउट है। यह स्टैमिना, लचीलापन, मुद्रा और ध्यान को बढ़ाता है।

पावर योग के फायदे

पावर योग एक्सरसाइज का एक भारी रूप है। यह पारंपरिक योग की अपेक्षा तेजी से कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। यह शरीर को टोन करता है और ग्लूटियल मसल को मजबूत करता है। इसके साथ ही यह स्टैमिना, मजबूती, लचीलापन, और मुद्रा को बढ़ाने में मदद करता है। यदि आप वजन घटाना चाहते हैं, तो हफ्ते में दो से तीन पावर योग सेशन कर सकते हैं। पावर योग करने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं, जिससे वजन घटता है। पावर योग के साथ कार्डियो करने से तेजी से वजन घटता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर