सांवले रंग पर कौन सा कलर अच्छा लगता है

कोलकाताः अब वो जमाना गया जब कहा जाता था कि गोरे रंग पर इतना गुमान न कर’… अब तो कहते हैं कि ‘कुड़िए नी तेरे ब्राउन रंग दे’। हर कोई अब सांवली सूरत पर मरता है और ऐसा भी क्यों न आखिर सांवली स्किन टोन लगती ही इतनी खूबसूरत है। सांवली रंगत में चेहरे के फीचर्स उभर कर बाहर आते हैं। बॉलीवुड में भी रेखा, काजोल, बिपाशा बासु, प्रियंका चोपड़ा और लिज़ा हैडेन सहित कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस हैं, जो डस्की स्किन टोन की मालिक हैं। इंडियन स्किन टोन की बात करें तो भारत में समान्यता तीन तरह के स्किन टोन होते हैं। डस्की, गेहूंआ, और सांवला। इनमें से सांवला रंग ज्यादातर इंडियंस का देखने को मिलता है।

सांवली सूरत वाली बहुत सी लड़कियों को अक्सर इस बात को लेकर परेशानी रहती है कि वो ऐसे कौन से कलर के कपड़े पहनें जो उनकी स्किन टोन पर सूट करें। यहां हम इन्ही सारे सवालों के जवाब दे रहे हैं, और ये बता रहे हैं कि आखिर सांवले रंग पर कौन सा कलर अच्छा लगता है तो आइए जानते हैं सांवले रंग पर कौन सा कलर सूट करेगा  –

सांवले रंग पर कौन सा कलर अच्छा लगता है

लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड की जानकारी और साथ ही आपको कलर की भी एबीसीडी पता होनी चाहिए। क्योंकि हर कलर्स हर तरह की स्किन टोन पर सूट नहीं करते हैं। आप चाहें कितना भी अच्छा फ्रैबिक या आउटफिट खरीद लें अगर आपने सही कलर का चुनाव नहीं किया है तो ये आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करेगा। खासतौर पर सांवले रंग पर कौन सा रंग का कपड़ा अच्छा लगेगा ये बात तो आपको पता ही होनी चाहिए। तो आइए जानते हैं कि डस्की स्किन टोन पर किस रंग के कपड़े ज्यादा सूट करते हैं –

ऑलिव ग्रीन कलर

इन दिनों वैसे भी ऑलिव ग्रीन कलर काफी ट्रेंड में है। इंडियन से लेकर वेस्टर्न तक हर तरह के आउटफिट में आप इस कलर के साथ बेहद स्टाइलिश लुक पा सकती है। यकीन मानिए ये डस्की स्टिन टोन पर खूब सूट करता है।
पर्पल कलर
ये रंग बेहद रॉयल लगता है। फेयर स्किन टोन पर ये कलर जितना खिलता है उतना ही डस्की स्किन टोन के फीचर्स को उभारने में ये रंग मदद करता है। आप चाहे तो पर्पल कलर में डार्क और लाइट दोनों कैरी कर सकती हैं। पर्पल में एक शेड में माव, लैवेंडर आदि कलर भी पहन सकती हैं।
कोरल कलर
यह डिफरेंट कलर शेड डस्की स्किन टोन पर सूट करता है और बोल्ड लुक देता है। पेंटोन नामक एक प्रमुख कलर एजेंसी ने कोरल को कलर ऑफ द ईयर घोषित किया है। यह ऑरेंज और पिंक का मिक्चर होता है जो कि सांवली सूरत बहुत ही अच्छा लगता है।
गनमैटल ग्रे
वैसे तो ग्रे कलर इंडियन स्किन टोन पर खूब फबता है लेकिन इसके दूसरे शेड्स भी आपको ट्राई करने चाहिए। जैसे कि आजकल टिंटेड ग्रे और गनमैटल ग्रे कलर ट्रेंड में है। अगर आप एलिगेंट लुक चाहते हैं, तो ग्रे कलर को बीच, ओक, ऐश या मैपल जैसे पेस्टल व न्यूट्रल शेड्स के साथ का कॉम्बीनेशन ट्राई करें।
मस्टर्ड कलर
यह बहुत ट्रिकी कलर है, लेकिन अगर इसका इस्तेमाल सही स्किन टोन के साथ किया जाए, तो यह आपको यूनीक लुक दे सकता है। जी हां, डस्की स्किन टोन के लिए ब्राइट कलर्स में से मस्टर्ड सबसे बेस्ट है। इसे पहनने के बाद आपका चेहरा भी ग्लो करने लगता है।
हॉट पिंक कलर
अगर आपको लगता है कि यह रंग बहुत चमकीला है, आप पर अच्छा नहीं लगेगा तो आप गलत हैं। गुलाबी रंग से आप अपने फैशन में एक ऐसा आउटफिट शामिल कर सकती हैं, जो आप पर खूब फबेगा। इसके साथ मैचिंग की जूलरी चुनना बेहतर विकल्प है।
नैवी ब्लू कलर
इस कलर को लेकर बहुत से लोगों को ये गलतफहमी है कि ये डस्की स्किन टोन पर अच्छा नहीं लगता है। बल्कि गेहुँआ रंग पर तो ये और भी ज्यादा खिलता है। डेनिम से लेकर पेस्टल ब्लू तक आपको कपड़े के कलर के अनेक विकल्प मिल जाएंगे। कोबैल्ट ब्लू भी आपके लुक को शानदार बना सकता है।
वाइन रेड कलर
ये रंग बहुत ही यूनिक कलर्स में से एक है। वाइन रेड या चेरी रेड भी आप पर बहुत अच्‍छा लगेगा। वैसे, वाइन और चेरी रेड डार्क स्किन टोन पर खूब फबते हैं। आप बिना किसी झिझक के ये कलर ऑप्शन ट्राई कर सकती हैं।
गेहुंआ रंग वाली महिलाओं का स्किन टोन सही माना जाता है। अगर इसके हिसाब से सही तरीके से ड्रेस पहनी जाए, तो पर्सनैलिटी में चार चांद लग सकते हैं। अगर आप किसी पार्टी-फंक्शन के लिए ड्रेस के कलर को लेकर कंफ्यूज हैं तो हम आपकी ये परेशानी दूर किये देते हैं। यहां हम आपको बता रहे है सांवली लड़कियों के लिए पार्टी वियर आउटफिट आइडियाज के बारे में

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आइकोर की डायरेक्टर को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

कोलकाता : आइकोर की डायरेक्टर कणिका माइती को ईडी की टीम ने मंगलवार को तलब किया है। आईकोर की छानबीन हाल ही में सीबीआई ने आगे पढ़ें »

सुबह उठते ही क्यों होती है थकान, इन बातों को जानने के बाद मिल सकती है समस्या से मुक्ति

कोलकाताः कभी-कभी ऐसा होता है कि सुबह उठते ही हमारे शरीर में बिना किसी वजह के दर्द होने लगता है या हम पूरे दिन थकान आगे पढ़ें »

ऊपर