नूपुर शर्मा के बहाने रांची में उपद्रवियों का नंगा नाच

रांची : पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर नुपुर शर्मा की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बहाने अपद्रवियों ने हिंसा का नंगा नाच शुरू कर दिया है। झारखंड की राजधानी रांची में विरोध के नाम पर जमकर हिंसा हुई है। शुक्रवार को नमाज के बाद सड़कों पर विरोध प्रदर्शन देखते ही देखते बेकाबू हो उठा। जमकर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी हुई। हिंसा में कई पुलिसकर्मियों समेत आम लोग घायल हुए हैं। एक दर्जन से अधिक घायलों को रिम्स पहुंचाया गया है। हालात को काबू करने के लिए प्रशासन ने सुजाता चौक से फिरायालाल चौक और उसके आसपास 500 मीटर की परिधि में धारा 144 का ऐलान कर दिया है।
बंद रखी गई थीं दुकानें, नमाज के बाद प्रदर्शन
पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा की ओर से पिछले दिनों की गई टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को रांची में सुबह से ही तनाव दिख रहा था। मुस्लिम समुदाय की ओर से दुकानें बंद रखी गईं थीं। दोपहर में नमाज के बाद सड़कों पर लोग निकलकर नारेबाजी करने लगे। अचानक प्रदर्शन उग्र हो गया। पुलिस प्रशासन की ओर से मेन रोड में जगह-जगह की गई बैरिकेंडिंग को तोड़ दिया गया। पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया।
पुलिस के साथ हिंसक झड़प
भीड़ को उग्र होते देखकर पुलिस को मजबूरी में 10 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़क में कई पुलिस के जवाब घायल हो गए हैं। उपद्रवियों ने मेन रोड में जमकर तोड़फोड़ की। कई जगह आगजनी भी की गई। रांची के पूरे मेन रोड में तोड़फोड़ की। हनुमान मंदिर के आसपास भी जमकर उत्पात मचाया गया। कुछ लोगों ने मंदिर की ओर बढ़ने का प्रयास किया, जिन्हें रोकने में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक से कार चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में सक्रिय कार चोर गिरोह के सरगना को विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम आकाश आगे पढ़ें »

ऊपर