महिला से दुष्कर्म मामले को लेकर झारखंड विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में शुक्रवार को जमशेदपुर के महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) अस्पताल में एक महिला से हुए दुष्कर्म के विरोध में भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा मचाया।
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विधायक भनुप्रताप शाही ने एमजीएम अस्पताल में महिला के साथ हुए दुष्कर्म का मामला उठाया और कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ही ऐसा घृणित अपराध हुआ है लेकिन इस पर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने इस मामले में संलिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है और सरकार जांच में कोई कमी नहीं रहने देगी। लेकिन, बन्ना गुप्ता के इस मामले को संदिग्ध बताते ही विपक्षी सदस्य अपनी-अपनी सीट से शोरगुल करने लगे। इसके बाद विपक्ष के सदस्य सदन के बीच में आकर हंगामा करने लगे। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने विपक्ष को भरोसा दिलाया कि इस मामले की जांच कराई जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। विपक्षी सदस्य उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और इस मामले पर सभाध्यक्ष से नियमन देने की मांग करने लगे। इस पर सभाध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि सरकार को जांच कराने का वक्त दिया जाना चाहिए। इस पर नियमन दिए जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके बाद विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर लौट गए। वहीं, राजमहल से भाजपा विधायक अनंत ओझा ने इस मामले पर कार्यस्थगन प्रस्ताव मंजूर कर चर्चा कराने का आग्रह किया लेकिन सभाध्यक्ष ने उनके इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। गौरतलब है कि इस वर्ष 6 मार्च को एमजीएम अस्पताल में इलाजरत 50 वर्षीया महिला से दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया। इसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश कर उनका बयान दर्ज कराया गया। महिला की चिकित्सकीय जांच करायी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

प्रधानमंत्री मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा, दीए एक साथ लॉकडाउन नहीं हटाने के संकेत

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव से लोगों को बचाने के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

कोरोना का जन्म स्थान वुहान 73 दिन के लॉकडाउन के बाद खुला

बीजिंग/वुहान : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण महामारी का जन्म स्थान वुहान 73 दिन के बाद बुधवार को लॉकडाउन आगे पढ़ें »

ऊपर