किस्मत वालों को ही सावन में दिखते हैं ये सपने, मिलती है भोले की विशेष कृपा

कोलकाता : सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। इस पावन महीने को लेकर शिव भक्त हमेशा उत्साहित रहते हैं। सावन का महीना लगते ही शिवालयों में भक्तों की भीड़ लगने लगती है। इस महीने को लेकर तरह-तरह की मान्यताएं भी हैं। सावन में कुछ सपनों को लेकर भी कहानियां हैं। कहा जाता है कि सावन में शिवजी के चिह्नों से जुड़े सपने देखने से विशेष कृपा बनती है। आइये आपको बताते हैं सावन के सपनों के बारे में…
काले शिवलिंग का सपना
सावन में काले शिवलिंग के सपने को देखना शिव भक्ति का विशेष फल माना जाता है। कहा गया है कि ये सपना देखना मतलबर स्वयं भोलेनाथ का दर्शन करने के समान है। भगवान शिव भक्त से खुश होकर उसके सपने में आते हैं आकर आशीर्वाद देते हैं। ऐसा सपना दिखने का मतलब है कि आपको जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। अगर किसी कन्या को यह सपना दिखता है तो माना जाता है कि उसे मनचाहा और योग्य वर मिलेगा।
सपने में दिखे भगवान शिव का डमरू तो..
डमरू को वास्तु में पॉजिटिविटी का प्रतीक माना जाता है। डमरू का सपना दिखना शुभ होता है। सावन में भगवान शिव का डमरू दिखने का मतलब होता है शिव तत्‍व की प्राप्ति। इसका अर्थ यह है कि जल्‍द ही आपके जीवन में सकारात्‍मकता का संचार होगा। आपके कार्यों में आने वाली बाधा दूर हो जाएगी।
सपने में त्रिशूल दिखना
सावन में भगवान शिव का त्रिशूल दिखना शुभ माना जाता है। त्रिशूल में रज, तम और सत तीनों गुण होते हैं। सपने में भगवान शिव का त्रिशूल दिखे तो समझ जाइये कि आप पर भोले बाबा की कृपा बरसने वाली है। यह सपना संकेत देता है कि आपकी सारी समस्याएं दूर होने वाली हैं। साथ ही आपको हर कार्य में लाभ मिलेगा।
सावन में सर्प देवता का सपना
सावन में सपने के दौरान सर्प देवता का दर्शन भी शुभ संकेत होता है। इस सपने के बारे में कहा गया है कि जो भी इसे देखता है उसे धनलाभ होता है। व्यापार में वृद्धि होती है और भोले की कृपा बनी रहती है।
सपने में नंदी के दर्शन
सावन के महीने में भगवान शिव के वाहक नंदी का दर्शन भी शुभ माना गया है। सपने में नंदी दिखें तो समझ जाइये कि आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं। आपके कार्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर होने वाली हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

कोलकाता : घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो वास्तु में बताए गए इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी आगे पढ़ें »

ऊपर