उत्तराखंड में बादल फटने से एक बुजुर्ग की मौत, अन्य दो घायल

Thunder, lightning and rain during summer storm at night.

नैनीताल : उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले में शुक्रवार की देर रात बादल फटने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गयी। घटना मुनस्यारी तहसील के तल्ला जौहार-नाचनी क्षेत्र में टिमटिया गांव की है, जहां रात 2 बजकर 40 मिनट पर बादल फटने से एक मकान मलबे में तब्दील हो गया।

बताया जा रहा है कि इस मकान में एक ही परिवार के तीन सदस्य मलबे में दब गए। इस दर्दनाक घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने मलबे में दबे लोगों को​ निकालने में जुट गए। जिला आपदा नियंत्रण के अनुसार पिथौरागढ़ में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से यह घटना घटी।

चार मकान क्षतिग्रस्त हुए
बता दें कि मलबे में दबने से 60 वर्षीय रामसिंह की मौत हो गई, जबकि उन्हीं के घर के सदस्य धनी देवी और चंद्रा देवी घायल हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार बादल फटने की वजह से बांसगड़ के सियाधुरा समेत कई गांव में भी ​नुकसान पहुंचा, यहां चार मकानें क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं सियाधुरा में एक शख्स इस आपदा का शिकार हुआ। साथ ही कई मवेशियों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। आपदा से निपटने के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया। बादल फटने की सूचना मिलने के बाद जिला अधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने घटनास्थल पर राहत बचाव के लिए अधिकारियों को तैनात किया। जिसके बाद डीडीहाट के उपजिलाधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया। वहीं पुलिस और राज्य आपदा प्रबंधन नियंत्रण बल, राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुटी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर