दिन एक, जगह अलग-अलग, जुड़वा भाइयों की मौत के बारे में जिसने भी सुना हो गया हैरान

राजस्थान : राजस्थान के रहने वाले दो जुड़वा भाइयों की कुछ ही घंटे के अंदर मौत का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दोनों एक दूसरे से लगभग 600 किमी दूर अलग-अलग जगहों पर रहते थे। दूसरा भाई पहले के निधन का समाचार सुनकर आया था, जब उसकी भी मौत हो गई। दोनों जुड़वा लड़कों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वो हैरान रह गया।
राजस्थान के बाड़मेर स्थित सारनो गांव का ताला में 26 वर्षीय जुड़वा भाइयों सुमेर और सोहन सिंह की मौत से मातम छाया हुआ है। जिस घर में करीब ढाई दशक पहले दो जुड़वा बच्चों के पैदा होने पर जश्न था, उसी घर में एक साथ ही दोनों की अर्थियां उठीं। दोनों भाई न सिर्फ दुनिया में साथ आए, बल्कि साथ ही दुनिया से रुखसत भी हो गए।
भाई की मौत की खबर सुन आया था गांव
जानकारी के मुताबिक, सुमेर की गुजरात के सूरत में घर की छत से गिरकर मौत हो गई जबकि दूसरे भाई सोहन सिंह की मौत पानी की टंकी में गिरने से हुई। सोहन भाई की मौत की खबर सुनकर ही घर लौटा था। पुलिस ने बताया कि सुमेर गुजरात के सूरत में काम करता था जबकि सोहन जयपुर में ग्रेड 2 शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहा था।
दोनों के साथ हुआ हादसा
सूरत में काम करने वाला सुमेर फोन पर बात कर रहा था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया और वह नीचे आ गिरा। उसे गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई। सोहन को सूचना देकर घर बुलाया गया था। वह गुरुवार तड़के पानी की टंकी में गिर गया। पुलिस दूसरे मामले में सुसाइड एंगल से भी जांच कर रही है।
सोहन अपने गांव स्थित घर से करीब 100 मीटर दूरी पर एक टैंक से पानी लाने गया था लेकिन वापस नहीं आया। परिजन जब तलाश करने पहुंचे तो वह टंकी में मिला। उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
एक दूसरे का देते थे साथ
गांववालों के मुताबिक, दोनों भाइयों में बहुत गहरी दोस्ती थी। सुमेर पढ़ाई में अच्छा नहीं था, इसलिए वह कमाने के लिए सूरत चला गया था, लेकिन वह अपने भाई सोहन को हमेशा पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया करता था। वह काम करके अपने भाई की पढ़ाई में मदद किया करता था ताकि उसका भाई शिक्षक बन सके।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक तो गर्मी का सितम दूसरा ऑनलाइन बिक्री ने बोईपाड़ा के दुकानदारों की परेशानी बढ़ाई !

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कॉलेज स्ट्रीट में किताबों का बाजार न केवल बंगाल बल्कि देश दुनिया तक प्रसिद्ध है। यहां की किताबों की वैराइटी इसके प्रेमियों आगे पढ़ें »

न्यू टाउन में रोबोट के जरिए शुरू की गई हाई ड्रेन की सफाई

विधाननगर : स्मार्ट सिटी न्यूटाउन में सेवा से जुड़ी बुनियादी सुविधाओं को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है। न्यू टाउन कोलकाता डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इसके आगे पढ़ें »

ऊपर