मंगल को करें हनुमानजी के ये उपाय, तुरंत हर …

कोलकाताः ग्रह-नक्षत्रों की हर दिन बदलती चाल सभी राशियों के लिए कुछ-न-कुछ भविष्यवाणी करती है। यदि इस चाल को समझ लिया जाए तो अपने जीवन को संवारा जा सकता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें कोई भी व्यक्ति कर सकता है और अपने सभी संकटों से मुक्ति पा सकते हैं। इन उपायों को करने के लिए न तो खर्चा करना होता है, न ही ज्यादा मेहनत करनी होती है। आप भी जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जिन्हें मंगलवार को करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

हर समस्या से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय
मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद किसी हनुमान मंदिर में जाएं। वहां पर हनुमानजी को दीपक, पुष्प, माला और लड्डू-पान का भोग अर्पित करें। इसके बाद वहीं पर बैठकर 108 बार हनुमान चालिसा का पाठ करें। इसके बाद बजरंग बली से अपने कष्ट दूर करने की प्रार्थना करें। यह उपाय प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को करना है। इस उपाय को करते
– मंगलवार को सुबह या दोपहर में किसी ऐसे स्थान पर जाएं जहां बहुत सारे बंदर हों। उन्हें गुड़, केले, चने, मूंगफलियां आदि खाने के पदार्थ दें। यदि संभव हो तो किसी भिखारी को भी भोजन करवाएं। इसके बाद आप अपने काम में लग जाएं। जल्दी ही आपके पास पैसा आने लगेगा। ध्यान रखें यह उपाय सूर्यास्त के बाद नहीं करना है। हालांकि भिखारी को भोजन कभी भी करवाया जा सकता है लेकिन उसे भोजन के लिए पैसे न दें, बल्कि खाना ही खिलाएं।
– मंगलवार को सुबह हनुमानजी के मंदिर में जाएं। वहां उन्हें सिंदूर का चोला चढ़ाकर गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं। देसी घी का दीपक जलाएं और वहीं पर बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें। इस तरह लगातार 11 मंगलवार तक करने से बड़े से बड़ा संकट भी टल जाता है, विशेष तौर पर अकाल मृत्यु टालने के लिए यह रामबाण उपाय बताया जाता है।
– यदि जन्मकुंडली में शनि की महादशा चल रही है, या शुभ ग्रहों पर शनि की दृष्टि के कारण अशुभ प्रभाव मिल रहे हैं तो मंगलवार को 108 तुलसी के पत्तों पर पीले चंदन से राम नाम लिखें। फिर इन पत्तों की माला बनाकर हनुमानजी को पहनाएं। इससे शनि, मगंल और राहू ग्रह से संबंधित सभी दोष तुरंत दूर हो जाते हैं। इस उपाय को करने वाले पर किसी भी तरह का संकट नहीं आता है।

मंगलवार को करें गणेशजी और देवी के ये उपाय

  • मंगलवार को गणेशजी को लाल वस्त्र, लाल पुष्प, लाल फल तथा लाल रंग की मिठाई का भोग लगाना चाहिए। इससे मनचाही इच्छा पूर्ण होती है।मंगलवार के दिन गणेश मंदिर या देवी के मंदिर में जाकर ध्वज चढ़ाना चाहिए। इसके बाद भगवान से घर के सब भंडार भरने की प्रार्थना करनी चाहिए। लगातार 5 बार इस उपाय को करने से घर में धन आने लगता है और घर की समस्त रुकावटें दूर हो जाती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर