मकर संक्रांति के दिन काले तिल का टोटका करने से घर में होगी पैसो की बारिश

कोलकाताः आज पूरे देश में धूमधाम से मकर संक्रांति मनाई जा रही है। ये दिन आपके लिए बेहद खास हो सकता है। बताते चले की हिंदू धर्म में काले तिल का विशेष महत्व होता है। काले तिल का संबंध शनि से है और शनि की कृपा या नाराजगी जीवन पर बड़ा असर डालती है। आज हम काले तिल के कुछ ऐसे टोटके-उपाय जानते हैं जो आपको बहुत कम समय में मालामाल कर सकते हैं। यही नहीं देश के कई कोने में आप प्रापर्टी ही प्रापर्टी बना सकते है। चलते जानते है पूरा उपाय…

तिल के टोटके-उपाय

– जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या चल रही हो तो माघ मास के हर शनिवार को बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें। ऐसा करने से शनि के कहर से राहत मिलती है।

– माघ मास में हर शनिवार को काले तिल का दान राहु-केतु के अशुभ असर से भी राहत दिलाते हैं। इसके अलावा यह उपाय कालसर्प योग और पितृदोष के कारण हो रहे कष्‍ट भी कम करता है।
– माघ मास के हर शनिवार को काले तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें। हो सके तो कुछ पैसे भी दान कर दें। ऐसा करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं। धन की आवक बेहतर होती है।
– यदि बार-बार धन हानि हो रही हो तो परिवार के सभी सदस्‍यों के सिर से एक-एक मुट्ठी काले तिल सिर पर से वारकर घर की उत्तर दिशा में फेंक दें। ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी।
– यदि बुरा वक्‍त खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जीवन में कष्‍ट और मुसीबतों का पहाड़ हो तो ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करते हुए हर शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे बुरा वक्‍त खत्‍म होगा और जीवन में बेहतरी आएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर