चुनाव के बीच यूपी में ओमिक्रोन की एंट्री

उत्तर प्रदेश : ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों के बीच उत्तर प्रदेश में जानलेवा कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट की एंट्री हो गई है। यूपी के गाजियाबाद में दो मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद देश में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़कर 113 पहुंच गई है । बताया जा रहा है कि इसके संकमण की रफ्तार डेल्टा की तुलना में कई गुना ज्यादा है। देश में तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकारें भी अब कड़े फैसले ले रही हैं।
बुजुर्ग दम्पति में ओमिक्रॉन की पुष्टि
ग़ाज़ियाबाद में बुजुर्ग दम्पति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। तीन दिसम्बर को मुंबई से जयपुर होते हुए यह दम्पति कार से ग़ाज़ियाबाद लौटा था। खांसी की शिकायत के बाद निजी लैब में जांच कराई गई,जांच में कोरोना की पुष्टि हुई और बाद में जीनोम सिक्वेंसिंग में कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई। फ़िलहाल दोनों स्वस्थ हैं। उनके सम्पर्क में आए तीन दर्जन से ज़्यादा लोगों की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जनवरी की सर्दियों के मजा ले इस जगह, घूमे भारत की इन शानदार जगहों पर

कोलकाता : नया साल आते ही हमारी यही चाहत होती है कि इस महीने की शुरुआत कहीं घूमने से करें। ठंड के साथ-साथ बर्फ की आगे पढ़ें »

ऊपर