एनटीके पार्टी के मुखिया सीमन ने राजीव गांधी की हत्या को बताया उचित, केस दर्ज

tamil

चेन्नई : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को उचित ठहराने पर नाम तमिलनर पार्टी (एनटीके) के संस्‍थापक सीमन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभिनेता से नेता बने सीमन ने विक्रवांडी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान हाल में राजीव गांधी की हत्या को उचित ठहराया था। इसपर तमिलनाडु कांग्रेस की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई ‌और उनके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की गई।

सीमन ने हत्या को उचित ठहराते हुए यह कहा था

सीमन ने कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब इतिहास फिर से लिखा जाएगा कि जिस आदमी ने हमारे लोगों को मारने के लिए श्रीलंका में आईपीकेएफ को भेजा, उस तमिल विरोधी नेता की हत्या तमिलनाडु में हुई और उसे यहीं दफनाया गया।

कांग्रेस ने दर्ज कराया केस

कांग्रेस के एक स्थानीय पदाधिकारी की शिकायत पर विक्रवांडी पुलिस ने सोमवार को सीमन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सीमन की टिप्पणी राष्ट्रीय एकता के खिलाफ है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के एस अलागिरि ने मांग की कि एनटीके संस्थापक के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाए और निर्वाचन आयोग उनकी पार्टी की मान्यता रद्द करे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर