सऊदी के क्राउन प्रिंस से मिले एनएसए अजीत डोभाल

doval

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार डोभाल और सऊदी क्राउन की मुलाकात रियाद में हुई। इस दौरान क्राउन प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर पर भारत के कदम और उसके नजरिए को समझते है। इस बैठक में कश्मीर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा मामलों पर हुई बातचीत

सूत्रों के माध्यम से बताया गया ‌कि अजीत डोभाल ने सऊदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ भी बैठक की। साथ ही राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा मामलों पर बातचीत की। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने यह दौरा ऐसे समय पर किया है, जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब जाकर कश्मीर का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का भरपूर प्रयास किया था।

करीब 2 घंटे हुई बैठक

सूत्रों की माने तो यह दौरा कोई एक मुद्दे को तय करने का नहीं है। इस मुलाकात में द्विपक्षीय संबंधों के कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर भी बातचीत हुई। वहीं, करीब 2 घंटे तक अजीत डोभाल के साथ बैठक के बाद सऊदी प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर को लेकर भारत के दृष्टिकोण तथा उसके कदम को समझते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

28 को शाह के साथ मंच साझा कर सकती हैं ममता

कोलकाता : आगामी 28 फरवरी यानी शुक्रवार काे ओडिशा के भुवनेश्वर में पूर्वांचल राज्यों की सुरक्षा काे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक आगे पढ़ें »

भाजपा शुरू करने जा रही है ‘भाजपा के बोलो’

मिदनापुर : तृणमूल के ‘दीदी के बोलो’ की तर्ज पर अब ‘भाजपा के बोलो’ अभियान की शुरुआत होने जा रही है। इस बारे में प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर