सऊदी के क्राउन प्रिंस से मिले एनएसए अजीत डोभाल

doval

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार डोभाल और सऊदी क्राउन की मुलाकात रियाद में हुई। इस दौरान क्राउन प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर पर भारत के कदम और उसके नजरिए को समझते है। इस बैठक में कश्मीर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा मामलों पर हुई बातचीत

सूत्रों के माध्यम से बताया गया ‌कि अजीत डोभाल ने सऊदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ भी बैठक की। साथ ही राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा मामलों पर बातचीत की। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने यह दौरा ऐसे समय पर किया है, जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब जाकर कश्मीर का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का भरपूर प्रयास किया था।

करीब 2 घंटे हुई बैठक

सूत्रों की माने तो यह दौरा कोई एक मुद्दे को तय करने का नहीं है। इस मुलाकात में द्विपक्षीय संबंधों के कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर भी बातचीत हुई। वहीं, करीब 2 घंटे तक अजीत डोभाल के साथ बैठक के बाद सऊदी प्रिंस ने कहा कि वे जम्मू कश्मीर को लेकर भारत के दृष्टिकोण तथा उसके कदम को समझते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

trump

ट्रम्प ने तुर्की पर लगाए प्रतिबंध, कहा उसकी अर्थव्यवस्था को बरबाद कर देंगे

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तरपूर्वी सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई के विरोध में तुर्की अधिकारियों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की आगे पढ़ें »

imran

एफटीएफ में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, डार्क ग्रे सूची में डाले जाने का डर

पेरिस : पाकिस्तान पर आतंकी वित्तपोषण की निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) कड़े प्रतिब्रध लगा सकती है। रिपोर्टस के मुताबिक, आतंकवाद पर कड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर