अब ओडिशा में हुई ‘डंडा जात्रा’ के दौरान हिंसा, एक की मौत

नयागढ़: रामनवमी के मौके पर देश के कई हिस्सों से शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प की खबरें सामने आई। मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में तो हैरान करने वाले वीडियो सामने आए। इस बीच कुछ ऐसी ही खबर मध्य प्रदेश के नयागढ़ जिले से आई है जहां स्थानीय उत्सव ‘डंडा जात्रा’ के दौरान दो गुटों के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

गांव में पुलिसकर्मी तैनात
घटना बुधवार की रात नयागढ़ शहर थाना क्षेत्र के सिंधुरिया गांव में हुई। नयागढ़ के एसपी उमाकांत मलिक ने बताया, ‘डंडा जात्रा दिवस के दौरान दुर्गाप्रसाद और देउलापली गांव के लोगों के बीच पथराव की घटना हुई थी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। एक मामला दर्ज किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।’ उन्होंने बताया कि पुलिस इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए मामले की विस्तृत जांच कर रही है। इसके अलावा दोनों गांवों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
कैसे हुई शुरूआत
पुलिस के मुताबिक दुर्गाप्रसाद और देउलापल्ली गांवों के लोगों ने इस अवसर पर अपने देवी-देवताओं की पालकी के साथ जुलूस निकाला और इस दौरान एक शिव मंदिर के पास दो समूहों के बीच विवाद शुरू हो गया। गांव के कुछ युवकों ने दुर्गाप्रसाद गांव के नवीन परिदा नामक युवक का कथित रूप से अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस जब मौके पर पहुंची तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इस हिंसा में छह लोग और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुभेंदु अधिकारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, सभी एफआईआर पर लगाई रोक

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि शुभेंदु अधिकारी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने राज्य के आगे पढ़ें »

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर