अब एटीएम कार्ड से ऑन द स्पॉट देना होगा ट्रैफिक चालान

रांची : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले गाड़ी ड्राइवरों से अब ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला जाएगा। नई व्यवस्था के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले ड्राइवरों से एटीएम कार्ड के जरिए जुर्माने की राशि जमा कराई जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक वैल्यूशन रिकॉडर (एफटीवीआर) नामक डिवाइस ट्रैफिक पुलिस को दी जाएगी। जानकारी के अनुसार एफटीवीआर डिवाइस में जुर्माने करने और वसूलने दोनों की सुविधा है।
यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले गाड़ी ड्राइवरों को पहले चालान काट जाएगा। अगर वह चालान की राशि तुरंत जमा करना चाहते हैं तो अपने एटीएम कार्ड को एफटीवीआर डिवाइस पर स्वाइप कर जमा कर सकेंगे। इस नई व्यवस्था के तहत सोमवार को शहर के कुछ चौराहों पर चालान काटा गया। वहीं ट्रैफिक एसपी अजित पीटर ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे इस डिवाइस से चालान काटने की ट्रेनिंग लें। ट्रैफिक विभाग की तरफ से 100 पुलिसकर्मियों को इस डिवाइस के साथ निर्देश दिया गया है कि वे ट्रेनिंग लेने के बाद चालान काटना शुरू करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

8 महीने तक 22 साल की लड़की का बंधक बनाकर होता रहा रेप, फिर…

बरनालाः पंजाब के बरनाला शहर में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है। 22 वर्षीय युवती को 8 महीने तक बंधक बनाकर बलात्कार क‍िया गया। आगे पढ़ें »

मर्डर के मामले में मुर्गे को थाने ले आई पुलिस…

तेलंगाना : तेलंगाना में एक विचित्र घटना घटी है जहां पुलिस एक मौत के मामले में एक मुर्गे को ही अपनी कस्टडी में ले आई आगे पढ़ें »

ऊपर