अब तेजी से कम होगा वजन, बस रोज पीना होगा इस चीज का पानी

कोलकाता : वजन कम करने में लगे ज्यादातर लोग नए-नए प्रयोग करते हैं। अब हम आपके लिए ऐसा उपाय लेकर आए हैं, जिससे तेजी से वजन कम होगा। हींग के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते होंगे। किचन में आसानी से मिलने वाली हींग ना सिर्फ सब्जी के तड़के में सहायक है बल्कि यह वजन कम करने में भी मदद कर सकती है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला हींग कैसे आपका मोटापा कम कर सकती है। आपको  ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हींग न सिर्फ आपका वजन कम करेगी बल्कि माइग्रेन की समस्या में भी मददगार है। तो चलिए जानते हैं कि हींग का उपयोग वजन कम करने के लिए कैसे करना है।
पिएं हींग का पानी, मिलेगा फायदा
बता दें कि हींग का पानी वजन कम करने में उपयोगी है। हींग के पानी के इस्तेमाल से सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है।  हींग के पानी से मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाया जा सकता है। ऐसे में आप हींग को गुनगुने पानी में मिलाकर सेवन करें।
हींग के पानी से ये समस्याएं भी होंगी दूर
– मेटाबॉलिज्म मजबूत करने के लिए हींग के पानी का सेवन करना चाहिए। बता दें कि हींग के अंदर anti-obesity गुण पाए जाते हैं, जो शरीर के वजन को कम करते हैं।

– इसके अलावा हींग के पानी से किसी भी प्रकार के सिर दर्द को कम किया जा सकता है। इसका आपको जरूर सेवन करना चाहिए. यदि आप भी इस पानी को अपनी डाइट में शामिल करेंगे तो काफी फायदे मिलेंगे।

– पीरियड्स के दर्द में भी हींग का पानी बेहतर माना जाता है। यदि महिलाओं को पीरियड्स के दौरान बहुत ज्यादा दर्द होता है तो, वह हींग के पानी का सेवन कर सकती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट सफल, बेटी रोहणी ने की डोनेट

सिंगापुर : पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने के आगे पढ़ें »

संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक आगे पढ़ें »

ऊपर