सेहत ही नहीं किस्मत भी संवारती है ‘लौंग’, जानें इसके चमत्कारी टोटके

नई दिल्ली : वैसे तो लौंग का इस्तेमाल मसाला के तौर पर किया जाता है, लेकिन इसका धार्मिक महत्व भी कम नहीं है। इसके साथ ही लौंग ज्योतिषीय उपायों में भी खास है। मान्यता है कि इसके खास प्रयोग से किस्मत भी बदलती है। इसके अलावा सपनों को पूरा करनें में भी इसका प्रयोग चलन में है। आइए जानते हैं कि लौंग का टोटका किस तरह और कौन-कौन सी समस्या के लिए किया जाता है।
दुश्मन से छुटकारा पाने के लिए
कभी-कभी न चाहते हुए भी हमारे कई दुश्मन हो जाते हैं जिससे दुश्मन से छुटकारा पाने के लिए लौंग का टोटका लाभकारी बताया गया है। हर मंगलवार या शनिवार की शाम सात बार बजरंग बाण का पाठ करें। इसके बाद हनुमान जी के सामने 5 लौंग सहित कपूर जलाएं। लौंग के जलने के बाद इसकी राख को माथे पर लगाएं। इससे दुश्मनों से छुटकारा मिल सकती है।
धन लाभ के लिए
किसी मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के सामने सरसों तेल के दीए में लौंग डालकर जलाएं। फिर इस दीए से हनुमान जी का आरती करें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता है। इसके अलावा आर्थिक समस्या दूर होती है।
लौंग और कौड़ियों से टोटका
शास्त्रों के मुताबिक लक्ष्मी जी की पूजा करते समय रोज लौंग के साथ गुलाब की पंखुड़ियां या फूल चढ़ाएं। ऐसा अगर रोज संभव न हो सके तो शुक्रवार को भी कर सकते हैं। इसके अलावा 5 लौंग को 5 कौड़ियों के साथ लाल कपड़े में बांधकर घर में रखें। ऐसा करने से किस्मत संवरती है। लौंग का इस्तेमाल इच्छा पूर्ति के अलावा शत्रुनाश के लिए भी किया जाता है। लाल किताब के मुताबिक लौंग का टोटका बेहद असरकारक होता है। लौंग के टोटके से बिगड़ी किस्मत भी संवार सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर