भारत के इस गांव में 13 महीनों से नहीं आया कोरोनावायरस का एक भी मामला

नई दिल्ली : भारत इस वक्त कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। देश के कोने-कोने में कोरोनावायरस ने तांडव मचा रखा है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर रोजाना खौफनाक और खतरनाक होती जा रही है। कोरोना की पहली लहर से बचे देश के तमाम शहर और कस्बे दूसरी लहर की चपेट में आ गए हैं। हालांकि, देश का एक गांव ऐसा भी जहां बीते 13 महीने से कोरोनावायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के सुखपुरा गांव की, जहां पिछले 13 महीने से कोरोना का एक भी नया मामला नहीं आया है।

राजस्थान के सीकर जिले में है सुखपुरा गांव
राजस्थान के सीकर जिले में आने वाला सुखपुरा गांव अपनी सावधानियों की वजह से बचा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गांव में करीब 3 हजार लोगों की आबादी है। इस गांव की सबसे खास बात ये है कि कोरोना की शुरुआत के बाद से ही यहां के ग्रामीण सतर्क हो गए थे। ग्रामीणों ने गांव के सभी प्रमुख रास्तों को प्रशासन के साथ मिलकर बंद कर दिया था। कोरोना संकट के दौरान यहां के लोगों ने बाहर से आने वाले सभी लोगों पर पैनी नजर रखी और लगातार प्रशासन के संपर्क में बने रहे।

बाहर से आने वाले लोगों के लिए गांव के बाहर बनाया क्वारंटीन सेंटर
सुखपुरा गांव के लोगों ने कोरोना को गंभीरता से लेते हुए सभी जरूरी बातों को ध्यान में रखा। सुखपुरा गांव के लोगों ने प्रशासन की मदद से गांव के बाहर ही क्वारंटीन सेंटर बना दिया। बाहर से आने वाले ग्रामीणों को नियमों के मुताबिक यहां क्वारंटीन किया जाता रहा है। क्वारंटीन में रहने वाले लोगों के लिए ग्रामीणों ने खाने-पीने की भी अच्छी व्यवस्था की। ग्रामीणों ने क्वारंटीन पीरियड पूरा करने वाले लोगों को ही गांव में प्रवेश की इजाजत दी। यही वजह है कि सीकर का सुखपुरा गांव कोरोना से अभी तक सुरक्षित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रविवार को करें सूर्यदेव की पूजा तो घर में आएगी सकारात्मक ऊर्जा

कोलकाता : हिंदू धर्म में सूर्य देव को जीवन का कारक माना गया है l सूर्य से हमें प्रकाश और ऊर्जा मिलती है l हिंदू आगे पढ़ें »

बेहला के सरकारी अस्पताल में सौरव ने दिये 2 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोविड संक्रमितों की सहायता के लिए इस बार सौरव गांगुली आगे आये हैं। बेहला के विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल को उन्होंने 2 आगे पढ़ें »

ऊपर