….नहीं नहाने के हैं ढेरों फायदें

कोलकाता / दिल्ली : सर्दियों में लोगों का अक्सर नहाने का मन नहीं करता। इसके बाद भी कई लोग नहा लेते हैं,अगर आप भी ठंड में रोज नहाते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है आपको बता दें कि सर्दियों में रोज नहाने की बजाय रोज नहीं नहाने के कई फायदे हैं। वहीं रोज नहाने से आपको कई समस्या हो सकती है।

बता दें कि आप चाहे 10 मिनट नहाएं या फिर 5 मिनट में जल्दी से नहा लें। तब भी आपके शरीर को नुकसान पहुंच सकता है। बता दें कि लोग सर्दियों में गर्म पानी से नहाते हैं। गर्म पानी आपके स्किन के मॉइस्चर को धो देता है। अगर आप रोज गर्म पानी से नहाते हैं तो आपका नेचुरल मॉइस्चर खोने लगता है। यह आपकी स्किन के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता।
वहीं अगर आप रोज नहीं नहाते, तो आपकी स्किन खुद का मॉइस्चर लेवल बनाए रखती है। गर्म पानी और साबुन के उपयोग से स्किन के नैचरल मॉइस्चर में कमी त्वचा से जुड़ी समस्याओं की जड़ बन सकती है। वहीं दो से तीन दिन नहीं नहाने से स्किन को ड्राइनेस से होने वाली समस्याओं से दूरी रहती है।

बता दें कि लोग बैक्टीरिया को पनपने नहीं देने की वजह से रोज नहाने की कोशिश करते हैं। आपकी स्किन पर बैड और गुड दोनों बैक्टीरिया होते हैं। अगर आप रोज गर्म पानी से नहाते हैं तो आपकी स्किन के गुड बैक्टीरिया भी मर जाते हैं। यह त्वचा से जुड़ी परेशानी को जन्म दे सकते हैं इसलिए आप चाहें तो रोज नहाना अवॉइड कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

ऊपर