नीतीश का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश, कहा- नए खतरे का सामना करने की पूरी तैयारी रखें

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतने और संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी रखने को कहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि बाहर के देशों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखें। उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आने पर नए कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन का भी पता करें। एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में नीतीश ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार कम है और कोरोना जांच भी कम हो रहे हैं, मुख्यालय स्तर से उन जिलों की मॉनिटरिंग करें। प्रचार-प्रसार कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत व जागरुक करते रहें। साथ ही उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति पूरी तरह सतर्क एवं सचेत रहें। सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। प्रस्तुतिकरण के माध्यम से अपर मुख्य सचिव ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, कोरोना जांच व जिलावार कोरोना टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बिहार में रविवार को 8 करोड़ कोरोना टीके का डोज पूर्ण हो गया है। जिन लोगों ने कोरोना टीका का दूसरा डोज नहीं लिया है, उन्हें माइकिंग, विज्ञापन, होर्डिंग, सोशल मीडिया व प्रचार-प्रसार के अन्य माध्यमों से निर्धारित समय में ही दूसरा डोज लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के ऑडियो संदेश को भी प्रसारित किया जा रहा है, जिससे लोग कोरोना टीका लेने के लिए प्रेरित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना के मामले कम होने के बावजूद भी कोरोना की जांच में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अक्षय-आमिर की फिल्मों को देखने नहीं आ रहे दर्शक, थिएटरों ने उठाया बड़ा कदम

मुंबईः आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' के बीच क्लैश का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से था, आगे पढ़ें »

ऊपर