नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, बीजेपी को छोड़ तेजस्वी के साथ बनाएंगे नई सरकार

बिहार : जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने सीएम बनाया था। तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी। कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे। अब ये तय हो गया है कि बीजेपी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है।
बीजेपी के सभी मंत्री देंगे इस्तीफा
बिहार में बाजी पलट गई है। नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है और अब वो फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं। इस बीच बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे।
नीतीश ने राज्यपाल से मांगा समय
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल से आज मिलने का समय मांगा है। समझा जा रहा है कि राज्यपाल से मिलकर नीतीश नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।
कल या परसो शपथ लेंगे नीतीश
बिहार में सियासी उलटफेर लगभग तय माना जा रहा है। कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने समर्थन पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी ये समर्थन पत्र नीतीश कुमार को देंगे और बिहार में अब नई सरकार बनाई जाएगी। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार कल या परसों एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अदरक वाली चाय पीने से मिलते हैं ये 7 फायदे

कोलकाता : सर्दी के मौसम में अदरक की चाय का अपना ही मजा है। इसके बिना ज्यादातर लोगों का दिन शुरू नहीं होता है। सुबह आगे पढ़ें »

आज गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद सुकांत के साथ शाह की अहम बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी गुरुवार को पूरे देश की नजर गुजरात पर रहेगी। वहीं आज दोपहर को ही गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर