नीतीश सरकार किसानों के नुकसान का आकलन कर दे मुआवजा : कांग्रेस

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस ने राज्य सरकार से असमय बारिश के कारण हुए नुकसान का तत्काल आकलन कर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।
पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने रविवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में हुए असमय बारिश एवं ओला वृष्टि से बिहार के किसान भाइयों की रबी फसलें, दलहन एवं तेलहन जैसी फसलों का भारी नुकसान हुआ है। बारिश से किसानों की कमर टूट गयी है। उन्होंने कहा कि सरकार को स्वयं ही अबतक नुकसान का आकलन कर मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए थी। कादरी ने कहा कि किसान अन्नदाता हैं और उनका ध्यान सबसे ऊपर रखना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने सरकार से फसलों के नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा देने की तत्काल घोषणा करने की मांग करते हुए कहा कि केवल घोषणा ही नहीं हो बल्कि जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा मिले भी, ताकि उनके बच्चों को अर्थाभाव में परेशानी नहीं उठानी पड़े।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव हुए कोरोना संक्रमित

नयी दिल्ली :  भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव अनिल मिश्रा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अनिल मिश्रा,  ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगे पढ़ें »

चोरों को कोरोना का डर, पीपीई किट पहनकर दुकान में की चोरी

सतारा : महाराष्ट्र के सतारा जिले में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) पहनकर चोरों ने एक आभूषण की दुकान में सेंधमारी की और वहां से 780 आगे पढ़ें »

ऊपर