झारखंड में 23 दिन तक नाइट कर्फ्यू

रांची : झारखंड में 8 अप्रैल से 30 अप्रैल तक धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। राजधानी रांची समेत सभी 24 जिलों में यह प्रभावी रहेगा। यह कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान आपात स्थिति को छोड़कर घरों से निकलने की सख्‍त मनाही है। तमाम दुकानें, बाजार और प्रतिष्‍ठान रात 8 बजे के बाद बंद रहेंगे। सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव पर नियंत्रण के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुलिस को सख्‍ती के निर्देश दिए हैं। बिना मास्‍क या फेसकवर वाले लोगों को भारी जुर्माना के साथ ही कड़ी कार्रवाई भुगतनी पड़ेगी। सरकार के एक आला अधिकारी ने बताया कि नया एसओपी जारी किया गया है, इसके अनुरूप सभी जिलों में उपायुक्‍तों और एसपी को बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है। गुरुवार से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गांव-कस्‍बों में कड़ाई से नियमों का अनुपालन कराया जा रहा है। मालूम हो कि बीते दिन कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए झारखंड में मुख्‍यमंत्री सोरेन की अध्‍यक्षता में आपदा प्रबंधन की हाई लेवल मीटिंग में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले की समीक्षा के बाद सीएम ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्‍य सरकार की ओर से नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सभी लोगों से अपील है कि कृपया नियमों का कड़ाई से पालन करें। पूर्व में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में झारखंडवासियों की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका और संवेदनशीलता रही है। ऐसे में मुझे पूरा विश्वास है हम फिर मिलकर कोरोना संक्रमण को मात देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फिर हालात हो रहे बेकाबू, नहीं मिल रहे हैं अस्पतालों में बेड

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी का असर काफी बढ़ता चला जा रहा है। हालत यह है कि इन दिनों कोविड के मामले 1 दिन आगे पढ़ें »

जानिए पूरे नवरात्रि में किस दिन कौन से रंग के वस्त्र पहनने चाहिए

कोलकाताः नवरात्रि का त्योहार आज से शुरू हो रहा है। नौ दिनों तक चलने वाला यह त्योहार हर साल पूरी धूमधाम के साथ मनाया जाता आगे पढ़ें »

ऊपर