एनएचआरसी ने यौन उत्पीड़न मामले में त्रिपुरा सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने सोमवार को त्रिपुरा सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उन खबरों के चलते जारी किया गया‌ जिनमें बताया जा रहा है कि एक नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न कर दोषी व्यक्ति ने उसे आग लगा दी, जिसके बाद अगरतला में उस लड़की की मौत हो गई। नोटिस के तहत राज्य सरकार और पुलिस से इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

परिजनो को दी जाने वाली सहायता का उल्लेख हो

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बताया कि उसने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है जिसके तहत चार हफ्ते के भीतर पूरी घटना पर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। इस रिपोर्ट में घटना की जांच की स्थिति और मृत नाबालिग के परिवार वालों को दी जाने वाली सहायता का उल्लेख करने के लिए कहा गया है।

जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा में है आयोग

आयोग ने बयान जारी कर बताया कि मीडिया में आ रहे इन समाचारों पर आयोग ने खुद ही हस्तक्षेप किया। समाचार में बताया जा रहा है कि एक नाबालिग लड़की यौन उत्पीड़न की शिकार हुई है। आरोपी ने दुष्कर्म के बाद उसे जलाने का प्रयास किया जिस कारण अगरतला में उसकी मौत हो गई। देशभर में महिलाओं के यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं के प्रति राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा वे सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर