चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए कभी ना अपनाएं ये तरीके

कोलकाता : महिलाएं व पुरुष चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए कई तरीके इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको शायद जानकारी नहीं होगी कि कुछ तरीके आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं और स्किन खराब होने का कारण बन सकते हैं। आइए जानते हैं कि चेहरे के बाल साफ करने के ऐसे कौन-से तरीके हैं, जो आपकी सुंदरता के दुश्मन बन सकते हैं।

हेयर रिमूवल क्रीम
अगर आप चेहरे के अनचाहे बालों के लिए हेयर रिमूवल क्रीम इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो रुक जाइए। क्योंकि यह आपके चेहरे के लिए नहीं है। इससे आपके चेहरे पर रैशेज, खुजली व लालपन आ सकता है। इसलिए चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम ना लगाएं।

शेविंग
अगर आप महिला हैं और चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए शेविंग करने जा रही हैं। तो यह आपका सही फैसला नहीं है। क्योंकि मर्दों के मुकाबले आपकी स्किन कोमल होती है, जिस कारण चेहरे पर कट लगने व त्वचा खुरदुरी होने का खतरा रहेगा। वहीं, शेविंग से बाल कठोर होते हैं, जो कि आपकी सुंदरता के लिए बुरा है।

वैक्सिंग
फेशियल हेयर हटाने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल ना करें क्योंकि, इससे बाल तो निकल जाएंगे, लेकिन इसके साथ ही त्वचा में जलन, खुजली, रैशेज, सूजन आदि की समस्या हो सकती है। वहीं, अगर आपको कोई स्किन कंडीशन है, तो आप वैक्सिंग से दूर ही रहें।

धागे से बाल निकलवाना
महिलाएं आइब्रो और अपर लिप्स के लिए धागे से बाल निकलवाती हैं। जिसे थ्रेडिंग भी कहा जाता है लेकिन अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो इससे आपको असहनीय दर्द और जलन हो सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज है रवि प्रदोष व्रत, जान लें तिथि और शुभ मुहूर्त

कोलकाताः प्रदोष व्रत सभी हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण दिनों में से एक है क्योंकि ये भगवान शिव को समर्पित है। ये दिन शुक्ल पक्ष और आगे पढ़ें »

ऊपर