3 महिलाओं को कोरोना की जगह लगाया एंटी रेबीज का टीका, हालत बिगड़ी

शामलीः उत्तर प्रदेश के शामली में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 3 महिलाओं को कोरोना की जगह एंटी रेबीज (कुत्ते के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन) का इंजेक्शन लगा दिया। इनमें से 70 साल की एक महिला की तबीयत खराब होने पर मामले का खुलासा हुआ। तीनों महिलाओं की उम्र 60 साल से ज्यादा है।

मेडिकल से सीरिंज भी मंगवाई
घटना शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है। गुरुवार को कांधला में रहने वाली सरोज (70), अनारकली (72) और सत्यवती (60) कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। तीनों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज बुलवाई और उन्हें वैक्सीन लगा दी। इसके बाद तीनों अपने घर चली गईं।

प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर खुली पोल
घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही सरोज की हालत बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। परिवार के सदस्यों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची देखकर बताया कि उन्हें एंटी रेबीज टीका लगा दिया गया है। लापरवाही सामने आने के बाद महिलाओं के परिजनों ने हंगामा किया और MO संजय अग्रवाल से शिकायत की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिवाद, सत्ता और अस्तित्व की लड़ाई का अखाड़ा बना सिंगुर

सिंगुर के महासंग्राम में 'साइलेंट' वोटर्स ने दिया त्रिमुखी लड़ाई को अंजाम हर किसी को है अपनी जीत का भरोसा सन्मार्ग संवाददाता सिंगुर : बंगाल की सियासत का आगे पढ़ें »

नागराकाटा में मुख्यमंत्री की जनसभा आज, हेलीपैड से मंच सज-धज कर तैयार

नागराकाटा : रविवार को तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी चालसा स्थित टियावन मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। सुबह 11 बजे यह चुनावी सभा आगे पढ़ें »

ऊपर