झारखंड में मतदान से पहले हुआ नक्सली हमला, लैंड माइंस के जरिए तीन विस्फोट

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच गुमला में नक्सलियों द्वारा तोड़फोड़ और विस्फोट की खबरें सामने आई हैं। मतदान के पूर्व गुमला के विशुनपुर-घाघरा में नक्‍सलियों ने लगातार तीन विस्‍फोट किए जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। बता दें कि दोपहर 1 बजे तक सभी 13 विधानसभा सीटों पर करीब 49 फीसदी मतदान हुआ है।

किसी को नुक्सान नहीं

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने घाघरा के कठठोकवा गांव में एक पुल को लैंड माइंस के जरिए विस्‍फोट कर उड़ा दिया है। इसके पूर्व नक्सलियों ने लातेहार के जंगलों में भी बम विस्‍फोट किया था। हालांकि इस विस्फोट के दौरान किसी को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। इसके बावजूद मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में लोग मतदान के लिए पहुंचे हैं।

पहला हमला भोर तीन बजे हुआ

गुमला में शनिवार की सुबह घाघरा पंचायत के काठठोकवा गांव में नक्सलियों ने लैंड माइंस के जरिए एक के बाद एक लगातार तीन विस्फोट किए। गांव के निवासियों का कहना है कि पहला विस्‍फोट भोर में तीन बजे हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

शाम 3 बजे जारी रहेगा मतदान

बता दें कि लातेहार एक नक्सलप्रभावी इलाका है। हालांकि फिलहाल इस जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। सुबह 7:00 बजे से ही लातेहार और मनिका विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान जारी है। इसके लिए कुल 4892 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहे हैं, जिसमें 37,83,055 मतदाना कुल 189 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे। सुबह 7 बजे से शुरु मतदान शाम के 3 बजे तक जारी रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर