शादीशुदा जिंदगी की हर समस्या का समाधान हैं नमक के ये अचूक उपाय

कोलकाता : नमक का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। अगर खाने में नमक ना डाला जाए तो खाना बेस्वाद लगने लगता है। साथ ही नमक के सेवन से सेहत संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं साधारण सा दिखने वाला यह नमक सेहत के साथ ही आपकी किस्मत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी हर समस्या को खत्म कर सकते हैं। इन उपाय को अपनाने से आपकी सभी समस्याओं का हल निकल सकता है और आपके घर में सुख और शांति बनी रहेगी। आइए जानते हैं इस खास उपाय के बारे में-
– परिवार में अगर किसी को नजर जल्दी लगती है तो उसके लिए नमक के टुकड़ों को हाथ में लें और उस व्यक्ति पर 7 बार वारकर पानी में बहा दें. इससे सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।
– बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने दांपत्य जीवन में खुश नहीं रहते। आए दिन घर में किसी ना किसी बात को लेकर कलेश होते रहते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए कांच की कटोरी में नमक डालकर बेडरूम में रख दें। इससे रिश्तों में आने वाली नकारात्मकता दूर हो जाती है। कटोरी में नमक को हर महीने बदलते रहें।
– अगर आप भी पैसों की किल्लत से परेशान रहते हैं तो कांच के गिलास में सेंधा नमक व लौंग डालकर तिजोरी या अलमारी में रख दें। यह वहां मौजूद नेगिटव एनर्जी को खींच लेगा और आपके पास पैसे आने लगेंगे।
– सुखी रहने की कामना रखते हैं तो किसी शत्रु या पापी पुरुष के यहां का नमक कदापी न खाएं। हर कहीं का नमक या नमकीन न खाएं इस बात का हमेशा ध्यान रखें।
– भोजन करते समय आपको दाल या सब्जी आदि में नमक या मिर्च कम लगे तो ऊपर से न डालें। ऐसे में काला नमक या काली मिर्च का प्रयोग करें। ऐसा करने से शनि, चंद्र और मंगल का दुष्प्रभाव नहीं होगा।
– अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर