मेरे पिता और रिश्तेदार चाहते हैं मुझे बेचना…

राजस्थान : राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक 18 वर्षीय लड़की ने बाड़मेर पुलिस के सामने गुहार लगाई है कि उसके पिता और रिश्तेदार उसे बेचना चाहते हैं। पुलिस को दिए गए अपने ज्ञापन में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसकी मां को आग लगाकर कई सालों पहले मार डाला था। पीड़िता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और उन्हें अपनी शिकायत दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए शनिवार को आईपीसी की धारा 341, 342 और 323 के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, शनिवार को बाड़मेर में बट्टू थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढाक गांव की रहने वाले 18 वर्षीय पीड़िता ने बाड़मेर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह को एक शिकायत दी। अपनी शिकायत में उसने आरोप लगाया कि उसके पिता और उसकी दादी सहित अन्य रिश्तेदार उसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं। उसने कहा कि जब यह उसे पता चला तो उसने इसका विरोध किया। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया। लड़की का आरोप है कि पिछले कुछ समय से आरोपियों ने उसे घर में बंद रखा है। पीड़िता ने दावा किया कि कुछ दिन पहले कुछ लोग उसे लेने के लिए उसके घर आए थे, लेकिन वह किसी तरह बच निकलने में सफल रही और बट्टू ब्लॉक के चितर का पार गांव में अपने मायके पहुंच गई। लड़की ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को आरोपी ने उसके मायके वालों के खिलाफ पुलिस के पास अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। उसने बताया कि उसके मायके वालों ने उसका अपहरण नहीं किया है और वह अपनी मर्जी से वहां रह रही है। उसने आगे आरोप लगाया कि यदि वह अपने पिता के घर गई, तो वे उसे बेच देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव : अब बीजेपी का ऐलान, सरकार बनने के बाद मुफ्त लगवाएंगे वैक्सीन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा वादा किया है। बंगाल बीजेपी का कहना है कि राज्य आगे पढ़ें »

बंगाल की ऑक्सीजन सप्लाई चेन को यूपी में किया जा रहा डायवर्ट

कोलकाताः एक तरफ जहां देश में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है तो वहीं गंभीर ऑक्सीजन संकट से स्थिति और भयावह हो गई है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर