हिंदू लड़की के साथ ट्रेन में सफर कर रहा था मुस्लिम युवक, बजरंग दल ने जबरदस्ती उतारा

उज्जैनः उज्जैन रेलवे स्टेशन से 13 जनवरी को बजरंग दल ने अजमेर जा रही ट्रेन से एक मुस्लिम युवक और हिंदू युवती को उतार लिया था और उन्हें थाने ले जाया गया था। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि दोनों राजी-मर्जी से अजमेर और पुष्कर घूमने जा रहे थे। युवती ने अपने बयान में कहा कि वह किसी दबाव में नहीं थी और उसके पति को भी इस यात्रा के बारे में जानकारी थी। फिलहाल लड़की को उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है।
सूत्रों के मुताबिक उज्जैन जीआरपी थाना प्रभारी आरएस महाजन ने कहा, 13 जनवरी को बजरंग दल के 3-4 सदस्य एक लड़का और एक लड़की को थाने लेकर आए थे। मैंने दोनों के बयान लिए थे। वह दोनों बालिग हैं और विवाहित भी हैं। 2010 से करीब उनके पारिवारिक संबंध थे। युवती के पति और उस मुस्लिम लड़के की एक-दूसरे से पहचान है। इसी नाते दोनों अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव के अजमेर और पुष्कर घूमने जा रहे थे।

लड़की के माता-पिता को भी थाने बुलाया गया था, उनसे भी लड़की ने यही कहा कि वह अपनी मर्जी से जा रही थी। उसके ऊपर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं था। इसके बाद लड़की को उसके पति के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं, लड़के ने भी यही कहा कि युवती के पति मेरे दोस्त हैं, उनकी मर्जी से ही दोनों अजमेर और पुष्कर घूमने जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, युवक-युवती ने किसी भी तरह के दुर्व्यवहार और मारपीट इत्यादि की शिकायत नहीं की।
वहीं, बजरंग दल के पिंटू कौशल ने बताया कि एक हिंदू लड़की को एक मुस्लिम लड़का बहला-फुसलाकर अजमेर की ओर ले जा रहा था। सूचना लगते नहीं बजरंग दल की टीम रेलवे स्टेशन पहुंची और ट्रेन के एसी कोच B1 में से 13-14 नंबर की सीट से लड़के और लड़की को पकड़ लिया और जीआरपी थाने ले जाकर कानूनी कार्रवाई गई। 30 वर्षीय लड़का इंदौर के पास महू का रहने वाला है और एक बच्चे का पिता भी है। वहीं, युवती भी पहले से शादीशुदा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक महिला ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या करने की कोशिश की, क्योंकि उसकी सास ने उससे खाना बनाने को आगे पढ़ें »

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ, जानिये पूरा मामला

आर्यन खान केस की ‘जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

राजकोट के एटकोट पहुंचे पीएम मोदी, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

ब्रेकिंग : पूजा के दौरान जली महिला

ब्रेकिंग : बेनियापुकुर में परित्यक्त झोपड़ी से 11 बम बरामद

चुटकियों में वजन कम कर देगा ये गर्मियों वाला फल, आज ही घर लें आएं रसीला फ्रूट

सुरक्षा की चादरों में घिर रहा है सेकेंड हुगली ब्रिज

शनिवार को ये 5 चीजें खरीदने से बचना चाहिए, जानिए क्या है इसका कारण

ऊपर