मुंबई: रिश्ते पर पैसा पड़ा भारी, मां ने बेटी का ही कर डाला सौदा

मुंबई : आज के समय में पैसा ही सबकुछ है इस बात को साबित करते हुए मुंबई की एक महिला ने अपनी ही बेटी को देह व्यापार के दलदल में धकेल दिया है। दरअसल, खुर्द इलाके की पुलिस स्टेशन में एक नाबालिक लड़की ने अपनी ही मां पर देह व्यापार के लिए मजबूर करने के साथ पैसे लेकर बुजुर्ग को बेच देने का आरोप लगाया है। साथ ही पीड़िता ने यह भी दावा किया है कि विरोध करने पर उसके भाई ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने पी‌ड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर उसके मां और भाई समेत पांच लोगों को ‌हिरासत में लिया है।

देह व्‍यापार के लिया किया मजबूर

पुलिस के मुताबिक, 16 वर्षीय पीड़िता की मां ने पिछले वर्ष अपनी नाबालिक बेटी की शादी किसी युवक के साथ करा दी थी। शादी के बाद पीड़िता का पति जबरदस्ती रिश्‍ता बनाने केे‌ लिए उसे मारता-पीटता था, जिससे परेशान होकर वह वापस अपनी मां के घर मुंबई लौट आई। यहां भी मां और भाई ने भी उसका शोषण किया, यहां तक की विरोध जताने पर भाई ने भी उसके साथ शर्मनाक हरकत की। कुछ महीने बाद पीड़िता की मां उसे एक दलाल के पास लेकर गई, जहां उसे देह व्यापार के दलदल में धकेल दिया गया। फिर कुछ समय बाद उसकी मां ने उसे 60 वर्ष के एक आदमी के साथ पैसे लेकर उसकी शादी कर दी, उसने भी पी‌ड़िता का शोषण किया।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

पी‌ड़िता किसी तरह से बचकर भाग निकली और शनिवार को खुर्द इलाके के पुलिस स्टेशन पहुंची। यहां उसने अपने साथ हुई सारी घटना की जानकारी पुसिल को दी। पीड़िता के शिकायत पर पुलिस ने कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया और मां, भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी की। सभी आरोपियों को रविवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच कर सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश अनुसार पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है की कहीं नाबालिग के परिजन किसी सेक्स रैकेट का हिस्सा तो नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

मालदा में पुल ढहने को लेकर भाजपा और तृणमूल ने एक-दूसरे पर साधा निशाना

मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढहने की घटना को लेकर सोमवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी आगे पढ़ें »

shivsena

शिवसेना का तंज, ट्रंप के स्वागत के लिए मोदी ने शुरू की ‘गरीबी छुपाओ’ योजना

मुंबई : शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दो‌ दिवसीय भारत दौरे की तैयारियों की तुलना गुलाम हिंदुस्तान आगे पढ़ें »

ऊपर